सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन

News Alert

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) गुरुवार को नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं।

वहीं इस पूछताछ को गैरकानूनी बताते हुए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता दिल्ली सहित पूरे देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस सांसदों ने सुबह संसद भवन में भी ED के इस कदम का विरोध करते हुए एक मार्च निकाला।

जांच एजेंसियां केन्द्र सरकार की पिट्ठू हो गई हैं : सुरजेवाला

आज सुबह राजस्थान के मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान ED की इस पूछताछ को गैरकानूनी करार दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ED के इस कदम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ देश की आम जनता भी आहत है।

आज सुबह से ही कांग्रेस नेता इस मुद्दे को लेकर संसद से सड़क तक प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने सोनिया गांधी से ED की पूछताछ को अन्याय करार दिया। उन्होंने कहा कि अन्याय की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि देश की जांच एजेंसियां केन्द्र सरकार की पिट्ठू हो गई हैं।

पू़छताछ को कांग्रेसी गैरकानूनी बताते हुए दिल्ली सहित पूरे देश में प्रदर्शन कर रहे

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हम न पीछे हटेंगे न ही ED से डरेंगे। कांग्रेस केन्द्र की इस तानाशाही के विरुद्ध लड़ाई जारी रखेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए आज सोनिया गांधी को ED दफ्तर में तलब में किया है।

इससे पहले ED कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से भी लगभग 50 घंटो तक पूछताछ कर चुकी है। इस पू़छताछ को कांग्रेसी गैरकानूनी बताते हुए दिल्ली सहित पूरे देश में प्रदर्शन कर रहे हैं।