भारत

राष्ट्रपति चुनाव : विधानसभा में रात भर रहेगा बैलट बॉक्स

कोलकाता: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के लिए वोटिंग सोमवार शाम पांच बजे पूरी हो गई है। पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा में 291 विधायकों और 34 सांसदों ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

बैलेट पेपर के जरिए हुई वोटिंग के बाद बैलेट बॉक्स को कड़े सुरक्षा घेरे में विधानसभा में सुरक्षित रखा गया है और सुबह दिल्ली भेजा जायेगा।

राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया है कि आज विधानसभा के स्ट्रांग रूम (Strong Room) में ही बैलेट बॉक्स को रखा जाएगा।

पूरी प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा घेरे में पूरी की जाएगी

रातभर बैलेट बॉक्स की सुरक्षा में सशस्त्र बलों की तैनाती रहेगी। मंगलवार तड़के इसे विशेष विमान से दिल्ली भेज दिया जाएगा। विधानसभा से हवाई अड्डे तक कोलकाता पुलिस के सुरक्षा घेरे में बैलेट बॉक्स को पहुंचाया जाएगा।

डिप्टी इलेक्शन ऑफिसर सुमंत रॉय (Deputy Election Officer Sumant Roy) बैलेट बॉक्स को लेकर दिल्ली रवाना होंगे। उनके साथ सुप्रतिम भट्टाचार्य, विधानसभा के ओएसडी अरविंद पंचाध्याष और विधानसभा के अधिकारी सोमदेव चटर्जी मौजूद रहेंगे।

दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वहां से सीधे विशेष वाहन के जरिए बैलेट बॉक्स को लेकर ये चारों अधिकारी संसद भवन के रिटर्निंग ऑफिसर (Returning Officer) के दफ्तर में जाएंगे। पूरी प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा घेरे में पूरी की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker