भारत

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की टिप्पणी से विवाद, राकेश टिकैट को कहा- दो कौड़ी का आदमी

उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Union Minister Ajay Mishra Teni) की किसान नेता राकेश टिकैत पर टिप्पणी ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है।

निर्वाचन क्षेत्र लखीमपुर खीरी में समर्थकों को संबोधित करते हुए मिश्रा ने टिकैत (Tikat) को दो कौड़ी का आदमी कहा।

मंत्री को एक Video में यह कहते हुए सुना जाता है कि मैं राकेश टिकैत को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं .. वह दो कौड़ी का आदमी है।

उन्होंने दो बार चुनाव लड़ा और दोनों मौकों पर अपनी जमानत खो दी। अगर ऐसा व्यक्ति कुछ भी कहता है तो मैं ध्यान नहीं देता। मैं जीवन में कभी भी कुछ गलत नहीं करूंगा।

मोदी कैबिनेट से हटाने की मांग

मिश्रा का बयान टिकैत के 72 घंटे के लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन के जवाब में था, जिसमें उन्हें मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) से हटाने की मांग की गई थी।

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, मिश्रा नाराज हैं क्योंकि उनका बेटा जेल में है। उन्हें योग करना चाहिए क्योंकि उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। उनका बयान उनके व्यक्तित्व के अनुसार है।

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी

अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी हैं, जो पिछले साल अक्टूबर में हुई थी जब किसान उत्तर प्रदेश (UP) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के जिले के दौरे का विरोध कर रहे थे।

तब चार किसानों को एक वाहन ने कुचल दिया था, जिसके बाद दो BJP कार्यकर्ताओं और एक BJP नेता के चालक की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई। अजय मिश्रा खीरी Lok Sabha सीट से सांसद (MP) हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker