झारखंड

नक्सली संगठन ने गिरिडीह में BDO आवास की दीवारों पर चिपकाया पोस्टर

गिरिडीह: नक्सली संगठन भाकपा माओवादी (CPI Maoist) गिरिडीह (Giridih) जिले के देवरी थाना (Devri Police Station) क्षेत्र के देवरी प्रखंड मुख्यालय के दीवारों पर, BDO आवास और चावल गोदाम में जमकर पोस्टरबाजी (Posterity) की है और दीवारों पर अनगिनत पोस्टर (Poster) चिपका दिए हैं।

नक्सली संगठन की ओर से मनाए जाने रहे नक्सली सप्ताह (Naxalite Week) के अंतिम दिन गुरूवार देर रात की गई इस घटना से सुरक्षा बल और पुलिस (Police) सकते में हैं।

इस घटना के दौरान नक्सलियों (Naxalites) की ओर से प्रखंड मुख्यालय गेट के पास पर्चा भी फेंका गया है। शुक्रवार सुबह जानकारी मिलते ही देवरी थाना पुलिस (Devri Police) मौके पर पहुंची और विभिन्न जगहों में लगे पोस्टर को जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

इससे पहले भी हुई है पोस्टर बाजी की गई घटनाएं

बता दें कि पांच वर्ष पूर्व भी देवरी प्रखंड परिसर, देवरी थाना गेट सहित अन्य जगहो पर नक्सलियों ने इसी तरह से पोस्टरबाजी की थी।

वहीं कुछ दिन पूर्व 3 दिसंबर को डुमरी थाना (Dumri Police Station) क्षेत्र के ढिबरा मोड़ में भी नक्सलियों की ओर से पोस्टरबाजी की गई थी।

इस मामले में भी अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया और एक सप्ताह के अंदर दूसरी घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है।

नक्सलियों ने लिखा था भड़काने वाला नारा

नक्सलियों की ओर से की गई पोस्टर-बाजी में लिखा गया है कि बिचौलियों, दलाल होश में आओ, गरीबों का शोषण बंद करो, पुलिस मुखबिरी बंद करो, देवरी की जनता होश में आओ, भोले भाले जनता को गिरफ्तार करना बंद करो, जनता के जनवादी योजना को लागू करो।

इस घटना को जिले में एक बार फिर से नक्सलियों (Naxalites) के बढ़ते प्रभाव के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि देवरी इलाका घोर नक्सल प्रभावित है हालांकि पिछले कुछ समय से पुलिस और सुरक्षा बलों की बढ़ती सक्रियता के कारण नक्सलियों का प्रभाव कम हुआ था लेकिन गुरुवार देर रात हुई इस घटना के बाद एक बार फिर से नक्सली पुलिस और सुरक्षा बलों पर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। पुलिस इस पोस्टरबाजी की घटना की जांच में जुट गई है और घटना को अंजाम देने वाले लोगों की तलाश कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker