झारखंडभारत

दुमका जाएंगे NCPCR प्रमुख प्रियंक कानूनगो, छात्रा की हत्या की जांच कर रहे अधिकारियों से मिलेंगे

नई दिल्ली/दुमका: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो आगामी चार सितंबर को झारखंड के दुमका का दौरा कर 12वीं कक्षा की उस छात्रा के परिवार से मुलाकात करेंगे, जिसकी कुछ दिन पहले आग लगाकर कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी।

कानूनगो दो दिनों की अपनी यात्रा के दौरान उन पुलिस अधिकारियों और चिकित्सा अधिकारियों (Medical officers) से भी मिलेंगे जो इस मामले को देख रहे हैं।

NCPCR ने झारखंड के मुख्य सचिव और राज्य सरकार के कुछ अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कानूनगो स्थिति का जायजा लेने के लिए दुमका जाएंगे।

छात्रा इस घटना में 90 प्रतिशत तक झुलस गई थी

कानूनगो के दुमका के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक (SIT), जांच अधिकारी (IO), चिकित्सा अधिकारी और जिला बाल संरक्षण अधिकारी से भी मिलने का कार्यक्रम है। वह छात्रा के घर जाकर उसके परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे।

पुलिस ने बताया कि यह घटना 23 अगस्त को उस वक्त हुई थी जब शाहरूख (आरोपी) नाम के एक व्यक्ति ने छात्रा के कमरे की खिड़की से कथित तौर पर Petrol डाल दिया और उसे (छात्रा को) आग के हवाले कर दिया। घटना के वक्त छात्रा सो रही थी।

छात्रा इस घटना में 90 प्रतिशत तक झुलस गई थी। उसे दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बाद में, उसे एक अन्य अस्पताल में भेज दिया गया। उसकी रविवार को मौत हो गई। घटना के सिलसिले में आरोपी को Arrest कर लिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker