विदेश

Netflix ने पहली तिमाही में खराब प्रदर्शन के बाद अनुभवी पत्रकारों की छंटनी की

सैन फ्रांसिस्को: मार्च तिमाही में खराब प्रदर्शन के बाद, स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने कथित तौर पर अपनी मनोरंजन साइट टुडम के लिए काम करने वाले कई अनुभवी पत्रकारों और लेखकों को नौकरी से निकाल दिया है।

पहली तिमाही के लिए नेटफ्लिक्स की कमाई की रिपोर्ट आने के कुछ ही दिनों बाद छंटनी हुई है, जहां उसने पहली बार बड़ी संख्या में ग्राहकों को खो दिया।

नेटफ्लिक्स के सीएफओ स्पेंसर न्यूमैन ने कहा कि कंपनी लागत को नियंत्रण में लाने के लिए अपने खर्च में कुछ कटौती करेगी।

नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने गुरुवार देर रात प्रोटोकॉल को बताया कि साइट को बंद करने की कोई योजना नहीं है, उन्होंने इसे कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता कहा।

नेटफ्लिक्स ने वाइस, बस्टल और अन्य सहित प्रकाशनों से अनुभवी मनोरंजन पत्रकारों को काम पर रखा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर टुडम कल्चर और ट्रेंड टीम को निकाल दिया गया है।

कर्मचारियों को कथित तौर पर छंटनी की कोई पूर्व चेतावनी नहीं दी गई थी, और अन्य श्रमिकों को ट्विटर के माध्यम से पता चला कि उनके सहयोगियों को निकाल दिया गया है।

टुडम नेटफ्लिक्स के मार्केटिंग डिवीजन का हिस्सा है और इसमें मनोरंजन, समाचार, जीवन शैली और संस्कृति सामग्री पर काम करने वाले लोग शामिल हैं।

नई वेबसाइट ने अपना नाम पिछले साल सितंबर में हुए ग्लोबल फैन इवेंट में रखा था।

2022 की पहली तिमाही में 2 लाख ग्राहकों के नुकसान की सूचना के बाद नेटफ्लिक्स ने अपने स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट देखी जो एक दशक में इसका पहला बड़ा नुकसान था।

इसके अलावा, नेटफ्लिक्स ने 2022 की दूसरी तिमाही के लिए 20 लाख के वैश्विक भुगतान वाले ग्राहक के नुकसान का अनुमान लगाया है।

गिरावट ने नेटफ्लिक्स के ग्राहकों की संख्या को पिछली तिमाही के 221.8 मिलियन से नीचे लाकर 221.6 मिलियन कर दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker