भारत

भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गीत जारी किया

मनोज तिवारी की आवाज में "पंजाब उमर के बोला हूं रंग दे बसंती चोला" गीत हुआ रिलीज

नई दिल्ली: मतदान से पहले भाजपा ने शुक्रवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए एक गीत जारी किया।

भाजपा के पंजाब प्रचार गीत को पार्टी के लोकसभा सदस्य और भोजपुरी अभिनेता-गायक मनोज तिवारी ने गाया है। सोशल मीडिया पर पंजाब उमर के बोला हूं रंग दे बसंती चोला नाम का गाना रिलीज किया गया।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गाने और वीडियो के लिए क्रिएटिव इनपुट दिए। बीजेपी पहले ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए प्रचार गीत जारी कर चुकी है।

भाजपा के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने लगभग पांच मिनट लंबे अभियान गीत का वीडियो ट्विटर पर साझा किया।

यह गीत सिखों और पंजाब के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की पहल पर प्रकाश डालता है। गीत कहता है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के लिए जी रहे हैं और उन्होंने अपना जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है।

यह पता चला है कि पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव सह प्रभारी केंद्रीय मंत्री पुरी ने व्यक्तिगत रूप से गाने के वीडियो के रचनात्मक हिस्से का निरीक्षण किया और यह सुनिश्चित करने के लिए कई दौर की चर्चा की कि यह अच्छी तरह से सामने आए।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, केंद्रीय मंत्री और पार्टी के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी पुरी के साथ गीत में अपना बहुमूल्य इनपुट दिया। शेखावत ने राज्य में मादक पदार्थों की लत जैसे कुछ मौजूदा विषयों को शामिल करने का सुझाव दिया।

गीत करतारपुर कॉरिडोर खोलने, लंगर पर जीएसटी हटाने, 1984 के दंगों को न्याय दिलाने और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पंजाब को हर कदम पर मदद सुनिश्चित करने की बात करता है।

पंजाब की लगभग 32 प्रतिशत दलित आबादी, जो चुनावों में निर्णायक भूमिका निभाते हैं, उन्हें देखते हुए गीत ने मोदी सरकार के पांच स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने के फैसले के बारे में बात की।

इस गाने में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के मोदी सरकार के फैसले का जिक्र है। यह गीत सरकार द्वारा गुरु नानक देव, गुरु गोविंद सिंह और गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व मनाने की भी बात करता है।

तिवारी ने आईएएनएस को बताया कि पंजाबी अंदाज में यह उनका पहला गाना है। उन्होंने कहा, मैंने अब तक 4,996 गाने गाए हैं और पंजाबी स्वाद के साथ यह मेरा पहला गाना है।

पंजाबी स्वाद में गाने का मौका पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पंजाब के लोग पंजाब के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को समझेंगे और विधानसभा चुनावों में एनडीए के नेतृत्व में भाजपा का समर्थन करेंगे।

तिवारी ने पहले ही उत्तर प्रदेश के लिए दो अभियान गीत जारी किए और अगले कुछ दिनों में एक और जारी किया।

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा रैलियों और सार्वजनिक सभाओं पर लगाए गए प्रतिबंध के बीच, राजनीतिक दलों ने पांच राज्यों में मतदाताओं को लुभाने के लिए आकर्षक गीतों के साथ एक-दूसरे के खिलाफ एक संगीत युद्ध शुरू किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker