टेक्नोलॉजी

गूगल ने Chrome Browser में बेहतर सर्च हिस्ट्री पेश की

कंपनी यूजर्स को क्रोम एड्रेस बार से जल्दी से अधिक काम करने में मदद करने की दे अनुमति रही

नई दिल्ली: गूगल उपयोगकर्ता अब जर्नी नामक एक नई सुविधा के साथ क्रोम ब्राउजर में पिछली खोजों को अधिक स्मार्ट तरीके से फिर से शुरू कर सकेंगे।

डेस्कटॉप के लिए क्रोम के लेटेस्ट वर्जन में रोल आउट करते हुए, टूल आपको विषय के आधार पर समूहीकृत पिछले अन्वेषणों पर फिर से जाने देगा।

जब आप अपने सर्च बार में कोई संबंधित शब्द टाइप करते हैं और अपना शोध फिर से शुरू करें पर क्लिक करते हैं या क्रोम हिस्ट्री जर्नी पेज पर जाते हैं, तो आप उन प्रासंगिक साइटों की एक सूची देखते हैं, जिन पर आपने दौरा किया था और जहां आपने छोड़ा था, वहां से जल्दी से उठा सकते हैं, चाहे वह आज पहले था या सप्ताह पहले था।

क्रोम के उत्पाद प्रबंधक, याना युशकिना ने ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, यात्राएं इस बात को भी ध्यान में रखेंगी कि आपने सबसे प्रासंगिक जानकारी को सामने और केंद्र में रखने के लिए साइट के साथ कितना इंटरैक्ट किया है, साथ ही आपको संबंधित खोजों पर उपयोगी सुझाव भी ला रहे हैं।

आप अलग-अलग आइटम या गतिविधि के पूरे समूह को हटा सकते हैं या यात्रा को पूरी तरह से बंद कर सकते हैं।

आप सीधे क्रॉम सेटिंग से अपना ब्राउजि़ंग इतिहास क्लियर कर पाएंगे।

युशकिना ने कहा, आखिरकार, जर्नी वर्तमान में केवल आपके डिवाइस पर इतिहास को समूहित करती है, आपके गूगल अकाउंट में कुछ भी सहेजा नहीं जाता है।

जर्नी वर्तमान में अंग्रेजी, जर्मन, स्पेनिश, फ्रेंच, इतालवी, डच, पुर्तगाली और तुर्की में किसी भी ओएस पर क्रोम डेस्कटॉप पर चल रहा है।

कंपनी यूजर्स को क्रोम एड्रेस बार से जल्दी से अधिक काम करने में मदद करने की अनुमति भी दे रही है।

गूगल ने कहा, क्रोम एड्रेस बार यह भी भविष्यवाणी करता है कि टाइप किए गए शब्दों के आधार पर आप क्रोम एक्शन से कब लाभान्वित हो सकते हैं।

एंड्रॉइड के लिए नए क्रोम विजेट के साथ, आप जल्दी से एक टेक्स्ट सर्च, वॉयस सर्च, लेंस सर्च शुरू कर सकते हैं या सीधे अपने होमस्क्रीन से एक गुप्त टैब खोल सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker