ऑटो

Hero MotoCorp ने जनवरी में बेचे 3.8 लाख बाइक्स और स्कूटर

कंपनी भारतीय बाजार में दबदबा बरकरार

नई दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प ने बीते महीने जनवरी 2022 में 3.8 लाख मोटरसाइकल और स्कूटर बेचे हैं।

हालांकि, इसमें सालाना और मासिक, दोनों रूप से कमी देखने को मिली है और जनवरी 2021 और दिसंबर 2021 में कंपनी ने जनवरी 2022 के मुकाबले ज्यादा टू-व्हीलर्स बेचे थे।

इन सबके बीच हीरो मोटोकॉर्प टॉप पोजिशन पर काबिज है और भारत के साथ ही दुनिया की भी सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी बनी हुई है।

जनवरी 2022 सेल्स रिपोर्ट देखें तो हीरो मोटोकॉर्प ने नए साल के पहले महीने में घरेलू मार्केट और विदेशों में कुल 3,58,660 मोटरसाइकल बेचे।

वहीं, इस दौरान कंपनी ने कुल 22,631 स्कूटर भी डोमेस्टिक मार्केट में बेचे और एक्सपोर्ट किए। कुल मिलाकर 3.8 लाख यूनिट में 21816 यूनिट एक्सपोर्ट किए।

अब बात करते हैं नुकसान और मुनाफा की तो सालाना ग्रोथ में हीरो मोटोकॉर्प ने जनवरी 2022 में 20 फीसदी की कमी हुई है, वहीं मंथली सेल में 5 फीसदी की कमी हुई है।

दिसंबर 2021 में हीरो मोटोकॉर्प ने बाहरी देशों के साथ ही घरेलू मार्केट में कुल 3,94,773 टू-व्हीलर बेचे थे।

इस साल कंपनी नई योजनाओं पर काम कर रही है और बीते दिनों हीरो मोटोकॉर्प मे ऐथर एनर्जी ने 400 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश की घोषणा की है और दोनों कंपनी की साझेदारी में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च होने वाले हैं।

आपको बता दें कि दुनियाभर में इन दिनों टू-व्हीलर्स और कारों के कॉम्पोनेंट्स शॉर्टेज की समस्या है और इस वजह से प्रोडक्शन भी घटा है।

हीरो मोटोकॉर्प भी इस समस्या से जूझ रही है, हालांकि कंपनी को विश्वास है कि आने वाले दिनों में इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

हीरो मोटोकॉर्प भारत में सबसे ज्यादा बाइक बेचने वाली कंपनी है और हीरो स्प्लेंडर, हीरो एचएफ डीलक्स, हीरो पैशन प्रो और हीरो ग्लैमर बेस्ट सेलिंग बाइक्स है। हीरो डेस्टिनी, हीरो माएस्ट्रो और हीरो प्लेजर जैसे स्कूटर की भी खूब बिक्री होती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker