Uncategorized

Kia की 7 सीटर MPV की Ertiga से टक्कर, इस दिन होगी लॉन्च

किआ की यह एमपीवी अपनी कैटिगरी की पहली कार होगी जिसमें थर्ड रो का एक्सेस एक इलेक्ट्रॉनिक बटन से मिलेगा

नई दिल्ली: शानदार कार बनाने वाली कंपनी ‎किआ (Kia) इंडिया अपनी नई ‎किआ क्रेन्स कार से 16 दिसंबर को लॉन्च करेगी।

हालांकि इस कार की लॉन्च डेट की घोषणा की कंपनी की ओर से अभी नहीं की गई है। अब कंपनी ने इस कार की टीजर जारी कर दिया है।

यह कंपनी की बहुप्रतीक्षित 7 सीटर कार है। केरेन्स के बारे में बीते काफी समय से चर्चा हो रही थी। अब बायर्स को इस कार के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

Kia की 7 सीटर MPV की Ertiga से टक्कर, इस दिन होगी लॉन्च

कयास लगाए जा रहे हैं कि फरवरी या मार्च में इस कार की एंट्री इंडियन मार्केट में हो जाएगी।

किआ की यह एमपीवी अपनी कैटिगरी की पहली कार होगी जिसमें थर्ड रो का एक्सेस एक इलेक्ट्रॉनिक बटन से मिलेगा।

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो में फीचर्स की भरमार

कार में 7 सीटर ले आउट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस होगी। सुजुकी अर्टिगा स्पोर्ट एफएफ वेरियंट में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलते हैं।

Kia की 7 सीटर MPV की Ertiga से टक्कर, इस दिन होगी लॉन्च

यह कार ड्यूल टोन वाइट एंड ब्लैक कलर स्कीम के साथ आती है। जैसा कि आपको पहले बताया कि भारत के एमपीवी सेगमेंट में यह कार मारुति सुजुकी अर्टिगा से सीधी टक्कर देगी। मारुति ने हाल ही में एक ऑटो शो में अर्टिगा का नया स्पोर्ट्स एफएफ वेरियंट पेश किया है।

आकर्षक इंटीरियर और बेहतरीन फीचर्स

Kia KY Carens में यूनिक डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा, जिसकी साइज़ बड़ी और फ्रंट विंडशील्ड की ओर होगी। फुल टच स्क्रीन सिस्टम के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरी तरह से डिजिटल है और इसकी आउटलाइन अलग है।

Kia की 7 सीटर MPV की Ertiga से टक्कर, इस दिन होगी लॉन्च

कंपनी की तरफ से इस कार में ऑडियो कंट्रोल, वॉयस कमांड, मल्टीफंक्शन बटन, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और किआ के यूवीओ कनेक्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही वायरलैस चार्जिंग, एसी कंट्रोल सिस्टम, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, 7 सीट कॉन्फिगरेशन, वन टच टम्बल डाउन, एसी वेंट्स, कप होल्डर, तीनों सीटिंग लाइन्स के लिए सॉफ्ट-टच इनपुट जैसे बेहतरीन फीचर्स इस कार में मिलेंगे।

इंजन और गियरबॉक्स

Kia KY Carens में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के ऑप्शंस उपलब्ध होंगे। रिपोर्ट के अनुसार इस कार में Seltos की ही तरह 113.43bhp पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही Seltos की ही तरह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलने की भी संभावना है।

Kia की 7 सीटर MPV की Ertiga से टक्कर, इस दिन होगी लॉन्च

Hyundai Alcazar SUV की खूबियां

Hyundai इस साल जून में भारत में Alcazar SUV को लॉन्च कर चुकी है। दो बेस-स्पेक पेट्रोल 6-सीटर वेरिएंट को बंद किया है और इसकी जगह में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ चार नए 7-सीटर वेरिएंट को पेश किया गया है।

यह कार 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 157 hp की पावर और 191 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। छह/सात सीटों वाली इस SUV में 1.5-लीटर डीजल इंजन भी है जो 113 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Kia की 7 सीटर MPV की Ertiga से टक्कर, इस दिन होगी लॉन्च

Mahindra XUV700 की खूबियां

महिंद्रा एक्सयूवी700 अपनी शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स के चलते काफी चर्चा में रही है। महिंद्रा एक्सयूवी के फीचर्स की बात करें तो इस पावरफुल एसयूवी में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, सोनी साउंड सिस्टम, एबीएस, 2198 सीसी का डीजल इंजन और 1999cc के पेट्रोल इंजन के साथ ही कई खास फीचर्स हैं। महिंद्रा एक्सयूवी700 को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भारतीय बाजार में पेश किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker