Uncategorized

साल 2022 में लॉन्च होगी कई SUV cars

टाटा मोटर्स ने देश में लॉन्च की सफारी डार्क एडिशन

नई दिल्ली: भारतीय ऑटो निर्माता, टाटा मोटर्स ने देश में सफारी डार्क एडिशन लॉन्च ‎किया। कई एसयूवी कार साल 2022 में लॉन्च होने जा रही हैं।

देश के कई बड़े कार निर्माता इसी हफ्ते भारत में कुछ और नए मॉडल्स को पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। आगामी मॉडल देश में पेश किया जाने वाला पांचवां डार्क एडिशन मॉडल होगा।

जैसा कि पिछले डार्क एडिशन वर्जन में देखा गया था, आगामी सफारी डार्क एडिशन को भी इसी तरह के इंटीरियर और एक्सटीरियर अपडेट मिलेंगे। ये मौजूदा 2.0-लीटर डीजल द्वारा संचालित होगा, जो 168बीएचपी और 350 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है।

यह इंजन सिक्स-स्पीड मैनुअल या सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक विकल्प के साथ भी उपलब्ध हो सकता है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारत में 19 जनवरी 2022 को सीएनजी कार्स पेश करने का ऐलान किया था।

टियागो कंपनी के लाइन-अप का पहला मॉडल होगा, जो सीएनजी विकल्प में ऑफर किया जाएगा। साथ ही कंपनी टिगोर सीएनजी को भी लॉन्च कर सकती है।

दोनों ही मॉडल्स साल 2021 में कई बार टेस्ट के दौरान नजर आए हैं। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च हुई पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भी देश में कई बार टेस्ट के दौरान नजर आई थी, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका सीएनजी वर्जन भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

भारत में चुनिंदा डीलर्स ने टियागो और टिगोर की बुकिंग अनाधिकारिक तौर पर शुरू कर दी है। उम्मीद है कि सीएनजी वर्जन एक्सई और मिड-स्पेक एक्सटी वेरीएंट में ऑफर किया जाएगा।

इसमें 1.2 लीटर नैचुरली-ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा, जो 85बीएचपी का पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा।

इसमें पांच-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा। इसके सीएनजी वर्जन के पावर के आंकड़े पेट्रोल वर्जन की तुलना में अलग हो सकते हैं।

टोयोटा ने हाल ही में अपडेटेड कैमरी को भारत में लॉन्च किया। अब कंपनी भारतीय बाजार में 20 जनवरी 2022 को अपने दूसरे प्रॉडक्ट हाइलक्स को लॉन्च करने जा रही है।

बता दें कि हीलक्स पिक-अप डीलरशिप्स पर पहुंचना शुरू हो चुकी है।

यह कार इमोशनल रेड, ग्रे मेटैलिक, पर्ल वाइट, सिल्वर मेटैलिक और सुपर वाइट के पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।

हीलक्स में 2.8-लीटर डीजल इंजन होगा, जो 201बीएचपी का पावर और 500एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसमें मैनुअल व ऑटोमैटिक ट्रैंस्मिशन को जोड़ा जाएगा।

देश में कुछ डीलर्स ने नई सिलेरियो के सीएनजी वर्जन की बुकिंग अनाधिकारिक तौर पर शुरू कर दी है।

टाटा मोटर्स अगले हफ्ते भारत में टियागो के सीएनजी वर्जन को लॉन्च करने जा रही है, तो वहीं मारुति सुज़ुकी सिलेरियो के सीएनजी वर्जन को लॉन्च कर सकती है।

सिलेरियो के नए-जनरेशन मॉडल में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर के10सी पेट्रोल इंजन होगा, जो 66 बीएचपी का पावर और 89एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा।

इसके सीएनजी वर्जन के आंकड़े अलग हो सकते हैं। ऑडी अगले हफ्ते भारत में क्यू7 फेसलिफ्ट को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है।

क्यू7 में वर्टिकल स्लैट्स के साथ नया सिंगल-फ्रेम ग्रिल, आगे अपडेटेड बम्पर, पैनॉरमिक सनरूफ, शार्क-फिन एन्‍टिना और एलईडी हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स होंगे। इसमें 3.0-लीटर, टीएफ़एसआई पेट्रोल इंजन होगा, जो 335बीएचपी का पावर और 500एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा।

मौजूदा मॉडल की तरह ही आने वाली बीएमडब्ल्यू एक्स3 में आगे और पीछे अपडेटेड बम्पर्स के साथ बड़ा किडनी ग्रिल, नए एलईडी हेडलैम्प्स और टेललाइट्स मौजूद होंगे।

इस वीइकल में आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रैंस्मिशन के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन होगा।इसमें आठ-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा।

बीएमडब्ल्यू ने हाल ही में भारत में एक्स3 फेसलिफ्ट को टीज किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker