भारत

कांग्रेस नेताओं के बीच मचे घमासान को लेकर PM Modi ने राज्य सभा में ली चुटकी

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में अपने भाषण की शुरुआत में विपक्ष नेताओं के भाषणों का किया जिक्र

नई दिल्ली: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब राज्यसभा में देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस नेताओं के बीच मचे आपसी घमासान को लेकर चुटकी लेते नजर आए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्य सभा में अपने भाषण की शुरूआत करते हुए सदन में नेता विपक्ष एवं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा , दोनों के भाषणों का जिक्र किया।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने आनंद शर्मा को भाषण देने के लिए कम समय मिलने का जिक्र करते हुए कांग्रेस के इन दोनों नेताओं के बीच के अंतर्विरोध को लेकर कटाक्ष भी किया।

दरअसल, राज्य सभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा अपनी ही पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा राज्य सभा में लंबा भाषण देने पर नाराज हो गए थे।

शर्मा के मुताबिक, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्य सभा में कांग्रेस को बोलने के लिए 109 मिनट का समय दिया गया था , जिसमें से लगभग 1 घंटा नेता विपक्ष खड़गे ही बोल गए थे।

इससे नाराज आनंद शर्मा ने राज्य सभा में भाषण देने से ही इनकार कर दिया था। कहा तो यहां तक गया कि चूंकि आनंद शर्मा जी-23 गुट के नेता है इसलिए उन्हें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। पार्टी के कई नेताओं द्वारा मनाने के बाद बड़ी मुश्किल से आनंद शर्मा राज्य सभा में भाषण देने के लिए तैयार हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनंद शर्मा को मिले इसी कम समय का जिक्र करते हुए कांग्रेस में नेताओं के बीच के आपसी अंतर्विरोधों को और ज्यादा उभारने का प्रयास किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker