ऑटो

लॉन्च होने वाली है नई Hero Splendor बाइक, देगी 240Km की रेंज, देखें डिटेल

हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है, जो कि अपने लुक और फीचर्स के साथ ही माइलेज को लेकर भी आम लोगों की फेवरेट बाइक है

नई दिल्ली: भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग के आधार पर आए दिन नई-नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल और स्कूटर भी लॉन्च हो रहे हैं।

मांग के आधार को ध्यान में रखते हुए इस साल नई कंपनियां जैसे टॉर्क, कोमाकी, साइबोर्ग और ओबेन ने शानदार बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है।

देश-दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रैंड विदा (Vida) लॉन्च किया है।

जिसके आधार पर ये अनुमान है की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकल हीरो स्प्लेंडर के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की भी आने वाले समय स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक भी लॉन्च हो सकती है।

लॉन्च होने वाली है नई Hero Splendor बाइक, देगी 240Km की रेंज, देखें डिटेल

लुक और फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है, जो कि अपने लुक और फीचर्स के साथ ही माइलेज को लेकर भी आम लोगों की फेवरेट बाइक है।

ऐसे में अगर हीरो मोटोकॉर्प आने वाले समय में अपने नए ईवी ब्रैंड के बैनर तले हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च कर दे तो यह मास्टरस्ट्रोक की तरह होगा और यह देसी कंपनी एक झटके में बाकी सारी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को पछाड़ सकती है।

हालांकि, आने वाले समय में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक या विदा की पहली इलेक्ट्रिक बाइक कब लॉन्च होगी, इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। हीरो मोटोकॉर्प जैसी कंपनी के लिए इस सेगमेंट में एंट्री करना बेहद जरूरी हो गया है।

लॉन्च होने वाली है नई Hero Splendor बाइक, देगी 240Km की रेंज, देखें डिटेल

इसके कई वेरिएंट्स हो सकते हैं

एक रिपोर्ट के अनुसार आने वाले समय में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च होती है तो उसकी बैटरी रेंज 240 किलोमीटर तक की हो सकती है।

इसके कई वेरिएंट्स हो सकते हैं, जिसमें सबसे सस्ते वेरिएंट की बैटरी रेंज 120 किलोमीटर की हो सकती है। अपकमिंग स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की टॉप स्पीड भी अच्छी होगी और उसमें फीचर्स भी ढेर सारे होंगे।

ऑटोमोटिव डिजाइनर विनय राज सोमशेखर ने हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक का डिजिटल रेंडर जारी किया है।

इन सबके बीच आपको बता दें कि बीते साल मुंबई बेस्ड GoGoA1 नाम की कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लॉन्च की थी, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये से ज्यादा थी।

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट की बैटरी रेंज 151 किलोमीटर तक की है और इसके साथ 3 साल तक की वॉरंटी भी दी जा रही है।

New Hero Splendor bike to be launched, will give 240Km range, see details

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker