झारखंड

गुमला में नवविवाहिता शिक्षिका ने की आत्महत्या, ससुराल वाले घर में ताला लगाकर हुए फरार

गुमला: बसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कलिगा गांव में नवविवाहिता व उच्च विद्यालय बसिया की कम्प्यूटर शिक्षिका प्रतिमा देवी (Teacher Pratima Devi) की आत्महत्या को लेकर विवाद गहराता जा रहा है।

पोस्टमार्टम (Post mortem) होने के बाद बुधवार को प्रतिमा देवी के शव के साथ जब मायके वाले मृतका के ससुराल पहुंचे तो ससुराल के सारे लोग घर में ताला लगा कर फरार हो गए।

इसके बाद मृतका के मायके वालों ने घर में पथराव करते हुए जमकर हंगामा किया। फिलहाल घर के पास बड़ी संख्या में पुलिस बल (Police Force) को तैनात कर दिया गया है।

गश्ती पर निकले एसआई भानु कुमार भारती समेत पुलिस बल ने उन्हें रोकते हुए इसकी सूचना बसिया थाने को दी। थानेदार छोटु उरांव, एसआई मिनकेत कुमार, एसआई पायल कुमारी एवं बसिया सीओ रविन्द्र पांडे मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

प्रतिमा देवी ससुराल में कर ली थी आत्महत्या

इसके बाद शव को Ambulance से उतार कर अंत्येष्टि के लिए ले जाने की तैयारी की गई। इस दौरान ससुराल पक्ष से एक भी लोग नहीं पहुंचे। मायके से आई महिलाओं ने थानेदार छोटु उरांव से त्वरित कार्रवाई कर सभी को गिरफ्तार करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि प्रतिमा देवी ने मंगलवार की सुबह ससुराल में फंदे से लटक कर आत्महत्या (Suicide) कर ली थी। मृतका की मां सोहबती देवी ने बसिया थाना में एक आवेदन देकर प्रतिमा के पति राहुल साहु, ससुर संजय साहु, सास कमला देवी, देवर अमन साहु, ननद प्रिया देवी, नंदोसी प्रदीप गुप्ता पर दहेज (Dowry) के लिए प्रताड़ित करने, हत्या करने के बाद उसे आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker