झारखंड

रामगढ़ प्रेस क्लब के आम सभा में छह प्रस्ताव पारित, दिवंगत पत्रकार के परिजनों को मिली आर्थिक सहायता

प्रेस क्लब को भवन आवंटित कराने के लिए होगा आंदोलन

रामगढ़: रामगढ़ प्रेस क्लब की दूसरी आमसभा सोमवार को वैष्णो देवी धर्मशाला के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता रामगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष महेश मारवाह ने किया। जबकि संचालन अमितेश प्रकाश ने किया।

इस आमसभा में सर्वसम्मति से छह प्रस्ताव पारित किए गए। साथ ही दिवंगत पत्रकार मुकेश जिज्ञासु के परिजनों को आर्थिक सहायता देने के लिए धन संग्रह भी किया गया।

मौके पर अध्यक्ष महेश मारवाह ने कहा कि रामगढ़ जिला प्रशासन रामगढ़ प्रेस क्लब के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। जिला प्रशासन की इस नीति के खिलाफ अब संगठन सख्त रुख अख्तियार करेगा।

उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन को ऐसा नहीं लगता है कि रामगढ़ प्रेस क्लब के लोग कुर्सी और भवन के हकदार हैं, तो फिर हम पेड़ के नीचे बैठकर संगठन का काम करेंगे।

लेकिन जब सरकारी कार्यालयों में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाएंगे तो खड़े होकर ही समाचार संकलन करेंगे। उस दौरान भी हम जिला प्रशासन की कुर्सी का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

महेश मारवाह ने कहा कि आज से तीन वर्ष पूर्व रामगढ़ प्रेस क्लब की आधार रखी गई थी। हम लोगों की पहली आमसभा रामगढ़ सर्किट हाउस में संपन्न हुई थी।

हम लोगों के संगठन को सरकार से सबसे पहले मान्यता मिली। आज हम पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए चर्चा कर रहे हैं।

रामगढ़ प्रेस क्लब निष्पक्ष, निर्भीक और जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता को मजबूती प्रदान करने का काम कर रहा है।

पत्रकारिता के मानदंडों और सिद्धांतों को अपनाकर समाज के नवनिर्माण में अपनी कलम, कैमरे की मदद से अपनी भूमिका निभाने के लिए कृतसंकल्प है।

रामगढ़ प्रेस क्लब में क्षेत्रीय स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के पत्रकार जुड़े हुए हैं। जिन्होंने अपनी बेबाक पत्रकारिता के जरिए न केवल रामगढ़ जिला बल्कि पूरे प्रदेश में अपनी पहचान बनाई है।

उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि जिले के शीर्ष अधिकारियों द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के मान सम्मान नहीं दिया जाता है। पत्रकारों की हितों की रक्षा के लिए रामगढ़ क्लब हमेशा आगे रहेगा।

आम सभा में क्लब के उपाध्यक्ष नंदकिशोर अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन रामगढ़ प्रेस क्लब के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। हमें भवन उपलब्ध नहीं कराया गया है।

क्या हम लोग पेड़ के नीचे बैठकर मीटिंग करेंगे ? रामगढ़ प्रेस क्लब हमेशा पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए खड़ा रहेगा।

आम सभा में पेश किया गया प्रस्ताव

रामगढ़ प्रेस क्लब की आम सभा में छह प्रस्ताव पेश किए गए। पेश किए गए प्रस्ताव में जिला प्रशासन से क्लब के लिए भवन की मांग, पत्रकारों को झूठे मुकदमे के मामले में फंसाने का विरोध, पत्रकार मुकेश जिज्ञासु के मृत्यु के बाद उनके परिजनों को सरकार से 5 लाख का मुआवजा दिलाने की मांग, गोला के वरिष्ठ पत्रकार चंद्रदीप बख्शी को आर्थिक सहयोग पहुंचाने, पत्रकारों को बीमा लाभ दिलाने, पत्रकारों को सरकारी मान्यता देने के लिए नियमों को सरल करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

इन लोगों ने ली प्रेस क्लब की सदस्यता

आम सभा के दौरान 11 लोगों ने रामगढ़ प्रेस क्लब की सदस्यता ग्रहण की। इसमें इंद्रजीत कुमार, प्रेम कुमार, आकाश कुमार, कैलाश सिंह, अजय पासवान, ऋषिकेश पांडा, आवाज अखबार के ब्यूरो चीफ फिरोज खान, सुदेश गुप्ता, विनोद करमाली, अनीस उल हक और विमलेश कुमार शामिल हैं। क्लब के पदाधिकारियों ने सभी नए सदस्यों का स्वागत किया।

आम सभा में मुख्य रूप से हुए उपस्थित

आम सभा में रामगढ़ प्रेस क्लब के महावीर अग्रवाल, नंदकिशोर अग्रवाल, आरएस प्रसाद मुन्ना, राजेश राय, अनुज कुमार, करमजीत सिंह जग्गी, फिरोज खान, इंद्रजीत कुमार, बसंत कुमार, सुमित पाठक, संतोष कुमार, धर्मेंद्र राठौर, ऋषिकेश पंडा, सागर कुमार, खालिद अनवर, अनवर मलिक, रुस्तम आदि मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker