भारत

अगले 30 से 40 साल भाजपा के होंगे और भारत ‘विश्वगुरू’ बनेगा: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दौरान पारित राजनीतिक प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए शाह ने यह भी कहा कि अगले 30 से 40 साल भाजपा के होंगे और भारत ‘विश्वगुरू’ बनेगा

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को विपक्षी दलों को बिखरा हुआ बताया और कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा कि देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी में लोकतंत्र स्थापित करने के लिए उसके ही सदस्य लड़ रहे है लेकिन ‘‘गांधी परिवार’’ डर के कारण अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं कर रहा है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दौरान पारित राजनीतिक प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए शाह ने यह भी कहा कि अगले 30 से 40 साल भाजपा के होंगे और भारत ‘विश्वगुरू’ बनेगा।

शाह के संबोधन से जुड़े अंशों को मीडिया से साझा करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

उनके मुताबिक शाह ने राजनीति में जातिवाद, वंशवाद और तुष्टीकरण को बहुत बड़ा अभिशाप बताया और कहा कि देश की राजनीति से इनका अंत होकर ही रहेगा।

शाह ने कहा…

सरमा के मुताबिक शाह ने कहा, ‘‘विपक्ष आज विपक्ष बिखरा हुआ है। कांग्रेस में लोकतंत्र स्थापित करने के लिए उसके ही सदस्य लड़ाई कर रहे हैं, गांधी परिवार डर के कारण अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं कर रहा है।

’’ शाह ने कहा कि आज कांग्रेस हताशा और निराशा में केंद्र सरकार (Central government) की हर कल्याणकारी योजना का विरोध करती है, वह चाहे सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक हो, कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करना हो या फिर कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण हो।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस को ‘मोदी फोबिया’ हो गया है। वह देशहित के हर निर्णय का विरोध करने लगी है। कांग्रेस पूरी तरह से हताश और निराश है।’’

शाह ने अपने संबोधन के दौरान गुजरात दंगों पर उच्चतम न्यायालय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को मिली क्लीन चीट का उल्लेख किया और इसे ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि राजनीति से प्रेरित इस मामले के खिलाफ मोदी ने 19 सालों तक लड़ाई लड़ी लेकिन एक शब्द भी नहीं कहा। उन्होंने कहा, ‘‘भगवान शंकर की तरह उन्होंने (मोदी) ने विष गले में उतार लिया।

SIT की पूछताछ का सामना किया। अपमान सहा लेकिन संविधान के प्रति निष्ठा कायम रखी।’’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि वहीं दूसरी तरफ प्रर्वतन निदेशालय द्वारा उनसे हुई पूछताछ के दौरान कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन कर ‘‘ड्रामा’’ किया।

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा तेलंगाना और पश्चिम बंगाल (Telangana and West Bengal) में परिवारों के शासन को हराएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker