भारत

निजी विमान से नवीन के शव को एयरलिफ्ट करने पर केंद्र की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली: सिद्धारमैया

बेंगलुरु: कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के पार्थिव शरीर को निजी विमान से वापस लाने के सवाल का जवाब नहीं दे रही है।

हावेरी जिले के रानीबेन्नूर के पास चलगेरी गांव में नवीन के परिवार के सदस्यों से मिलने और उन्हें सांत्वना देने के बाद सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस नेता एम.बी. कोलीवाड़ के बेटे ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर नवीन के शव को यूक्रेन से अपने निजी विमान से वापस लाने की अनुमति मांगी है।

लेकिन, इस मुद्दे पर अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। नवीन के माता-पिता के अपने बेटे के डॉक्टर बनने के बड़े सपने थे, हालांकि, अब उनकी मौत से वे टूट गए हैं।

नवीन का निधन राज्य के लिए एक बड़ी क्षति है। उसके माता-पिता हर दिन आंसू बहा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नवीन के पार्थिव शरीर को वापस लाना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा, मैं इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखूंगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि अधिकारियों ने नवीन का शव बरामद कर लिया है। मैंने इस संबंध में विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की है।

उन्होंने सूचित किया है कि नवीन के शव को मोर्चरी में रखा गया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि क्षेत्र में भारी गोलाबारी हो रही है और जैसे ही यह रुकता है, उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए प्रयास किया जाएगा।

नवीन 1 मार्च को यूक्रेन के पूर्वी शहर खारकीव में रूसी गोलाबारी की चपेट में आने के बाद मारा गया था।

वह सुबह भोजन की तलाश में अपने बंकर से बाहर निकला था, तभी वह गोलाबारी की चपेट में गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन के पिता को फोन कर सांत्वना दी थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker