झारखंड

जमशेदपुर में अब सरकारी स्कूलों में होगी पैरेंट टीचर मीटिंग

जमशेदपुर: जमशेदपुर के सरकारी स्कूलों में अब पैरेंट टीचर मीटिंग (PTM) के माध्यम से छात्रों के साथ शिक्षकों के व्यवहार की मॉनिटरिंग (Monitoring) की जाएगी।

इसके लिए पैरंट टीचर मीटिंग (Parent Teacher Meeting) की संख्या बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। अब महीने में दो बार पैरंट टीचर मीटिंग का आयोजन किया जाएगा।

इसमें अभिभावकों को अपनी बातों को रखने का मौका दिया जाएगा। छात्रों के Feedback के आधार पर शिक्षकों के व्यवहार की भी जानकारी मिलेगी।

जमशेदपुर में अब सरकारी स्कूलों में होगी पैरेंट टीचर मीटिंग - Now parent teacher meeting will be held in government schools in Jamshedpur

बच्चों के साथ मारपीट ना करने की हिदायत

इसके अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारी (District Education Officer) के स्तर पर लगातार स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा, ताकि छात्रों से सीधे बातचीत कर फीडबैक लिया जा सके। जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला बरेलिया के मुताबिक बच्चों की सुरक्षा विभाग की प्राथमिकता है।

जमशेदपुर में अब सरकारी स्कूलों में होगी पैरेंट टीचर मीटिंग - Now parent teacher meeting will be held in government schools in Jamshedpur

पिछले कुछ महीनों में सरकारी स्कूलों में लगातार छात्रों के साथ शिक्षकों के व्यवहार को लेकर सवाल उठने के बाद यह पहल की जा रही है।

इसके लिए शिक्षकों को भी लगातार काउंसलिंग (Counseling) की मदद से विद्यार्थियों के साथ मित्रता पूर्ण व्यवहार रखने और किसी भी स्थिति में बच्चों के साथ मारपीट ना करने की हिदायत दी गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker