भारत

शिवसेना के दो बागी विधायकों के कार्यालयों में तोड़फोड़, शिवसैनिक आक्रामक

एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पर लगाया बागी विधायकों की सुरक्षा हटाने का आरोप

मुंबई:  महाराष्ट्र के मुंबई तथा पुणे में शनिवार को आक्रामक शिवसैनिकों ने बागी विधायक मंगेश कुडालकर और तानाजी सावंत (Rebel MLAs Mangesh Kudalkar and Tanaji Sawant) के कार्यालयों की तोड़फोड़ की है। इसके बाद इनके कार्यालयों पर आक्रामक शिवसैनिकों (Shiv Sainik) ने गद्दार लिख दिया है।

औरंगाबाद में बागी विधायक संदीपन भूमरे (sandipan bhumre) के बैनर पर कालिख पोता गया है। इसी तरह नासिक में बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे के बैनर पर कालिख पोती गई है।

शिवसैनिकों की आक्रामकता के बाद बागी विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विधायकों की सुरक्षा वापस लेने का आरोप लगाया है। साथ ही शिंदे ने राज्य में पंजाब के मूसेवाला कांड की पुनरावृत्ति की भी आशंका जताई है।

उधर, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने एकनाथ शिंदे के आरोप को निराधार बताया है। गृहमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में किसी भी विधायक की सुरक्षा वापस नहीं ली गई है।

मुख्यमंत्री ने भी इस तरह की कोई सूचना नहीं दी है। दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि विधायकों को सुरक्षा दी जाती है। जो विधायक महाराष्ट्र में नहीं हैं, उनके परिवार को भी सुरक्षित रखा जा रहा है।

शिवसेना में हुई बगावत का आज चौथा दिन है और शिवसेना के बागी विधायक असम के गुवाहाटी (Guwahati) के एक होटल में ठहरे हैं।

पुलिस बागी विधायकों के परिवार वालों को भी दे रही है सुरक्षा

पिछले तीन दिनों से शिवसेना की ओर से इन सभी विधायकों को वापस आने के लिए कहा गया था लेकिन विधायकों की वापसी न होने से आज शिवसैनिक आक्रामक हो गए हैं।

नाराज शिवसैनिकों ने मुंबई में घाटकोपर स्थित विधायक मंगेश कुडालकर के कार्यालय पर पथराव और तोडफ़ोड़ किया। उसके बाद कार्यालय पर गद्दार लिख दिया है।

इसी तरह पुणे में पूर्व मंत्री तथा बागी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय में आज तोड़फोड़ की और वहां पर गद्दार लिख दिया।

उसी तर्ज पर औरंगाबाद (Aurangabad) में बागी विधायक संदीपन भूमरे के कार्यालय के पास लगे बैनर पर शिवसैनिकों ने कालिख पोत दी और उस पर गद्दार लिख दिया।

इसी तरह नासिक में बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे के बैनर पर कालिख पोती गई है और उस पर गद्दार लिख दिया गया है।

इस मामले में गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने कहा कि इन सभी मामलों की जांच का आदेश दिया गया है। पुलिस बागी विधायकों के परिवार वालों को भी सुरक्षा दे रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker