झारखंड

रांची BAU में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू, 72 घंटे पहले COVID निगेटिव जांच रिपोर्ट जमा करना अनिवार्य

रांची: झारखंड के शैक्षणिक संस्थानों में 10 महीनों से लटके ताले धीरे-धीरे अब खुलने लगा है। कोरोना के कम होते केस और सरकार के निर्देश के बाद जहां मैट्रिक और इंटर की पढ़ाई पहले ही ऑफलाइन शुरू हो गई है। वहीं अब विश्वविद्यालय भी अपने क्लासेज ऑफलाइन शुरू कर रहे हैं।

इसी क्रम में राज्य के सबसे बड़े कृषि विश्वविद्यालय बिरसा कृषि विश्व विद्यालय ने 28 जवनरी से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही रिसर्च वर्क भी फिजिकल रुप से शुरू किए जाएंगे।

इसके लिए विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर  डॉ. ओंकार नाथ सिंह की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।

यूनिवर्सिटी में आने के 72 घंटे पहले कोविड निगेटिव जांच रिपोर्ट जमा करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही बिना मास्क और सैनिटाइजर के विद्यार्थी क्लास या शोध कार्य नहीं कर पाएंगे।

विवि में निकाले गए आदेश में कहा गया है कि सभी विद्यार्थियों को भौतिक रूप से छात्रावास, कक्षाएं, प्रयोगशाला शोध कार्य करने के लिए अनुमति इस शर्त के साथ प्रदान की जाती है कि वे कोविड 19 के दिशा-निर्देश के शत-प्रतिशत अनुपालन करेंगे।

जो विद्यार्थी फिजिकल रूप से अपनी कक्षाएं या रिसर्च चाहते हैं, उन्हें एक स्वलिखित शपथ-पत्र अपने अभिभावक के हस्ताक्षर के साथ जमा करना होगा।

आदेश में कहा गया है कि रांची के सीनियर ऑफिसर की अनुशंसा को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय के विभिन्‍न संकायों के अर्न्तगत संचालित स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की कक्षाएं रिसर्च वर्क भौतिक रूप से 28 जनवरी से प्रारंभ की जाएगी।

टब् ने कहा है कि कोविड के गाइडलाइन केवल स्टूडेंट्स पर नहीं प्रोफेसर और अन्य कर्मियों पर भी लागू होगा। सभी को इसे सख्ती से पालन करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker