झारखंड

लातेहार में ओझा गुणी के शक में हुई थी वृद्ध की हत्या, चार गिरफ्तार

लातेहार: छिपादोहर थाना (Chipadohar Police Station) क्षेत्र अंतर्गत मुंडू गांव के बरवाताड़ टोला में कुएं में मिले रामप्रसाद कोरबा के शव की घटना का उद्भेदन पुलिस ने कर दिया।

पुलिस ने इस मामले में एक ही परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भी भेज दिया है। मृतक तथा गिरफ्तार सभी आरोपित बरवाताड़ टोले के ही रहने वाले हैं।

SIT जांच में चला पता

मंगलवार को प्रेस वार्ता में SDPO दिल्लू लोहरा ने बताया कि गत 11 अप्रैल को रामप्रसाद कोरबा (62) का शव गांव से थोड़ी दूर पर स्थित एक कुएं से बरामद किया गया था।

मृतक के शरीर पर चोट के कई निशान थे। इस मामले की छानबीन के लिए SP अंजनी अंजन के निर्देश पर एक SIT का गठन किया गया।

SIT जांच में पता चला कि मृतक रामप्रसाद कोरबा ओझा गुणी का भी कार्य करता था। वहीं कुछ दिन पहले जमीन विवाद को लेकर इसी गांव के रहने वाले मधेश्वर लोहरा के परिवार से उसका झगड़ा भी हुआ था।

इसी बीच पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मधेश्वर लोहरा तथा उसके बेटे विनोद लोहरा ,लालमोहन लोहरा तथा एक अन्य रिश्तेदार दीपक लोहरा को हिरासत में लेकर पूछताछ आरंभ किया।

जमीन को लेकर भी दोनों परिवारों में चल रहा था विवाद

पूछताछ के क्रम में मधेश्वर लोहरा तथा अन्य लोगों ने अपने अपराध को स्वीकार किया। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पूर्व मधेश्वर लोहरा के सात वर्षीय पोता की मौत कुआं में गिरने से हो गई थी।

बच्चा मानसिक रूप से विक्षिप्त था। मृतक के परिजनों को शक था कि रामप्रसाद लोहरा ने ही भूत पूजा कर बच्चे को मार डाला है।

इसके अलावा जमीन को लेकर भी दोनों परिवारों में विवाद चल रहा था। इसी आक्रोश में मधेश्वर के परिवार के लोगों ने मिलकर रामप्रसाद कोरबा की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker