क्राइमझारखंड

खूंटी में पानी मिलाकर शराब बेचने के मामले में एक गिरफ्तार

खूंटी: Product Department (उत्पाद विभाग) और खूंटी थाना पुलिस की टीम ने गुरुवार को खूंटी थाना के पिपराटोली और मोहना टोली में छापामारी कर शराब में पानी मिलाकर (Khunti liquor selling ) नामी कंपनियों के नाम पर बेंचे जाने के मामले का भंडाफोड़ किया है।

एक अंग्रेजी शराब की बोतल से शराब निकाल कर उसमें पानी मिलाकर तीन-चार बोतल शराब बनाई जाती थी।

इस धंधे में शामिल एक अन्य आरोपित रोहित सिंह फरार

उत्पाद विभाग (Product Department) औ पुलिस की टीम ने पिपराटोली और मोहना टोली से अंग्रेजी शराब की 21 निप्स, 49 हाफ, 23 फुल,एक बड़े थैले में बोतलों के ढक्कन, भारी मात्रा में स्टीकर, रैपर, क्यूआर कोड और तीन सौ खाली बोतल बरामद की है।

यह गोरखधंधा कोई और नहीं, ऊपर चौक में सरकारी शराब दुकान (Government liquor store) का इंजार्च संजीव सिंह कर रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस धंधे में शामिल एक अन्य आरोपित रोहित सिंह फरार है।

उत्पाद विभाग के निरीक्षक विकास कुमार निराला ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि शराब में मिलावट की जा रही है। इससे सरकारी राजस्व की हानि हो रही थी।

छापामारी कर कुछ मात्रा में शराब बरामद की गयी

वहीं स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक साबित होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि Shop Incharge Sanjeev Singh  और और उसके रिश्तेदार द्वारा यह धंधा किया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि अन्य आरोपितों के खिलाफ नियम के अनुसार कार्रवाई की जायेगी। वहीं दुकान के स्टॉक का भी मिलान किया जायेगा।

निराला ने बताया कि Team ने पहले पिपराटोली के संजीव सिंह के किराये के मकान में छापामारी कर कुछ मात्रा में शराब बरामद की गयी और संजीव को गिरफ्तार कर लिया गया।

उसकी निशानदेही पर मोहनाटोली में संजीव सिंह के रिश्तेदार रोहित सिंह के किराये के मकान में छामापारी (RAID) की गयी और शराब और अन्य सामान बरामद किये गये। रोहित सिंह के पड़ोसियों ने बताया कि वह एक दिन पहले ही घर से सभी सामान लेकर फरार हो गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker