झारखंड

झारखंड में पारा शिक्षकों ने इस निर्देश को बताया तुगलकी फरमान, संघ ने मानने से किया इनकार

देवघर: लीव अप्लीकेशन में मुखिया व संकुल संसाधन सेवी से हस्ताक्षर कराने का पारा शिक्षकों ने विरोध कर किया है।

पारा शिक्षकों ने इसे बीईईओ का तुगलकी फरमान बताते हुए ऐसा करने से सापफ इनकार कर दिया है।

यह निर्णय पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रखंड मुख्यालय स्थिति बीआरसी भवन में हुई पारा शिक्षकों की बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष बासुकी प्रसाद सिंह ने की। बैठक में सभी संकुलों के अगुआ नेतृत्वकर्ताओं ने भाग लिया।

पारा शिक्षक संघ ने मानने से किया इनकार

अध्यक्ष बासुकी प्रसाद सिंह ने कहा कि पंचायती राज विभाग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का विखंडन कर दिया गया है।

इसके बाद पंचायत राज्य या राज्य परियोजना निदेशालय द्वारा कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है कि पारा शिक्षकों को अनुपस्थिति विवरणी में मुखिया से हस्ताक्षर कराना है।

Jharkhand Teacher Salary; Jharkhand Para Teacher Salary Scale Proposal Prepared News Updates On Para Teachers News | पारा शिक्षकों को वेतनमान देने का प्रस्ताव तैयार, नए मंत्री का इंतजार - Dainik ...

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा पारा शिक्षकों की अनुपस्थिति विवरणीय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पूर्व सिर्फ विद्यालय के अध्यक्ष और सचिव से हस्ताक्षर कराने का प्रावधान था, लेकिन वर्तमान प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा मुखिया एवं संकुल संसाधन सेवी से हस्ताक्षर कराने का निर्देश जारी किया गया है जो कि सरासर गलत है।

वहीं, प्रखंड सचिव शमशुल अंसारी ने भी प्रखंड अध्यक्ष के बातों को दोहराया और बीईईओ के आदेश को तुगलकी फरमान बताया कि किसी भी हालत पर यह फरमान मंजूर नहीं है।

Para teachers jharkhand news, Para teacher news jharkhand, Jharkhand vidhan sabha budget session 2021-22, jharkhand para shikshak niyamawali

प्रखंड उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव भी प्रखंड अध्यक्ष एवं प्रखंड सचिव की बातों से सहमत हुए और प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा निर्गत तुगलकी फरमान का विरोध किया। किसी भी कीमत पर इस आदेश का पालन नहीं किया जाएगा।

बीईईओ पर मनमानी का आरोप

पारा शिक्षक के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश कुमार साह ने कहा आप सब नेतृत्वकर्ता ने जो कहा वह युक्ति संगत सही है कोई भी लेटर उच्चाधिकारी के निर्देश पर निकलता है लेकिन पालोजोरी में पहली बार किसी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने अपने मन से निर्देश जारी किया है जो पालन करने लायक नही है।

अतरू पालोजोरी के तमाम साथियों से अपील की जाती है कि प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के निर्देश का पालन नहीं करें।

बैठक में मुख्य रूप से अनुरोध कुमार मंडल, बालेश्वर गिरि, तुलसी दास, नवल भंडारी, सावित्री हेम्ब्रम, स्टेनशीला बास्की, जितेंद्र यादव, नारायण मरांडी, इजरायल अंसारी, शंभू राणा, जय सिंह मुमरू, इलताफ हुसैन, चन्द्रकान्ता सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker