करियरझारखंड

Para Teacher News : आकलन परीक्षा में इन पारा शिक्षकों को मिली बैठने की इजाज़त

रांची: झारखण्ड (Jharkhand) सरकार के Department of School Education & Literacy वैसे प्रशिक्षित सहायक अध्यापकों ( Para Teacher), जो शिक्षक पात्रता परीक्षा (JTET) में उत्तीर्ण नहीं हैं उनके मानदेय में वृद्धि करने हेतु Para शिक्षक आकलन परीक्षा (Para Teacher Assessment Test) ली जा रही है।

परीक्षा में सफल शिक्षकों के मानदेय मे 10% की बढ़ोतरी किया जाएगा।

इस क्रम में उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में चयनित सहायक प्राध्‍यपकों (Assistant Proffesors) को भी परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है।

इसका आदेश Jharkhand Education Project Council के परियोजना निदेशक किरण कुमारी पासी ने जारी कर दिया है।

Para Teacher News : आकलन परीक्षा में इन पारा शिक्षकों को मिली बैठने की इजाज़त- Para Teacher News: These para teachers got permission to sit in the assessment exam

इन्हें भी आकलन परीक्षा में बैठने की मिली स्वीकृति

राज्य परियोजना निदेशक ने इसकी जानकारी सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी-सह-जिला कार्यक्रम पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक-सह- अपर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को भी दी है।

निदेशक ने लिखा है कि राज्य के उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में विज्ञान स्नातक नहीं मिलने की स्थिति में तृतीय पद पर इंटरमीडिएट विज्ञान (Intermediate Science) को रखने का निर्देश दिया गया था।

इस कोटि के विधिवत रूप से चयनित एवं Block Education Committee द्वारा अनुमोदित वैसे प्रशिक्षित सहायक अध्यापकों को आकलन परीक्षा में बैठने की स्वीकृति दी जाती है।

निदेशक ने लिखा है कि इस कोटि के सहायक अध्यापकों की सत्यापित सूची Teacher ID एवं प्रमाण पत्रों के सत्यापन की सूची के साथ राज्य परियोजना कार्यालय (State Project Office) को अविलम्ब उपलब्ध कराया जाए, ताकि उक्त सहायक अध्यापक द्वारा ससमय आकलन परीक्षा का फार्म भरा जा सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker