झारखंड

पारा शिक्षक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास के बाहर करेंगे अनशन

रांची: जिले में टेट सफल सहायक अध्यापक संघ (Tet Pass Assistant Teacher Association) के नेतृत्व में सहायक अध्यापक (पारा शिक्षक) (Assistant Teacher)  18 अक्तूबर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के आवास के बाहर अनशन (Fasting) करेंगे और धरना देंगे। यहां बता दें कि ये अनशन पांच दिनों तक चलेगा।

TET पास सहायक अध्यापकों में भारी आक्रोश

संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार और महासचिव मोहन मंडल ने कहा कि सरकार (Government) के गलत बयान  और वादाखिलाफी से TET पास Para Teacher (सहायक अध्यापकों) में भारी आक्रोश है।

NCTI और NEP के मानकों को पूर्ण करते हुए सरकारी शिक्षक (Government Teacher) बनने की अर्हता रखते हैं।

वार्ता के दौरान भी हेमंत सोरेन ने आश्वस्त किया था

झारखंड सरकार के महाधिवक्ता (Solicitor General) ने भी इस मामले पर पूर्व में सरकार को लिखित राय सौंपी थी कि इन्हें वेतनमान देते हुए समायोजित किया जा सकता है।इसमें कोई भी विधि अड़चन नहीं है।

दिसंबर में शिक्षा मंत्री (Education Minister) जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) और CM सोरेन की मौजूदगी में वार्ता के दौरान भी हेमंत सोरेन ने आश्वस्त किया था कि TET पास सहायक अध्यापकों को वेतनमान (Pay Scale) देने के विषय पर एक माह में आधिकारिक वार्ता होगी, पर10वां महीना बीतने को है और इस दिशा में अबतक कोई पहल नहीं हुई है।

जानें कार्यक्रम

18 अक्टूबर- राज्य के सभी टेट पास पारा शिक्षक मोरहाबादी मैदान में सुबह 10 बजे जुटकर तिरंगे झंडे के साथ जुलूस की शक्ल में मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर धरने पर बैठेंगे।

19 अक्टूबर- संथाल परगना के साथी धरने पर बैठेंगे।

20 अक्टूबर- उत्तरी छोटा नागपुर के साथी धरने पर बैठेंगे।

21 अक्टूबर- दक्षिणी छोटा नागपुर के साथी धरने पर बैठेंगे।

22 अक्टूबर- पलामू एवं कोल्हान प्रमंडल के साथी धरने पर बैठेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker