बिजनेस

लोग रो रहे हैं और सहारा समूह उनके पैसे नहीं लौटा रहा, सख्त कार्रवाई की तैयारी

निवेशकों के पैसे तक नहीं लौट रहा सहारा समूह

नई दिल्ली: आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने पांच कंपनियों व सहारा (SAHARA) प्रमुख सुब्रतो राय (Subroto Roy) समेत कंपनी से जुड़े 44 अन्य लोगों पर शिकंसा कसा है।

सब्रतो व 44 अन्य के खिलाफ करीब 13 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी में उज्जैन आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने केस दर्ज किया है।

आर्थिक अपराध शाखा ने जिन पर कार्रवाई की है, उनमें सहारा क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, स्टार मल्टीपर्पस कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारियन यूनिवर्सल मल्टीपर्पस सोसायटी लिमिटेड, सहारा क्यू शाप यूनिक प्रोडक्ट रेंज लिमिटेड और सहारा क्यू गोल्ड मार्ट लिमिटेड कंपनी शामिल हैं।

इन आरोपों में कार्रवाई

बताया जा रहा है कि आर्थिक अपराध शाखा ने जिन आरोपों में कार्रवाई की है उनमें समूह की पांच कंपनियों ने संभाग के उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, मंदसौर, आगर, मालवा, आलोट के करीब साढ़े तीन हजार निवेशकों के करीब तेरह करोड़ रुपये हड़प लिए।

मामले में सहारा प्रमुख सुब्रतो राय व उनकी पत्नी स्वपना राय, चेयरमेन व डायरेक्टर को आरोपी बनाया गया है। बहरहाल ऐसे में सुब्रतो की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

खबर है कि उज्जैन संभाग के 3500 हजार से अधिक निवेशकों ने सहारा की कंपनियों जरिये 2011 से लेकर 2022 तक करीब 10.63 करोड़ सहारा समूह की पांच कंपनियों में निवेश किये थे।

निवेशकों के पैसे तक नहीं लौट रहा सहारा समूह

उज्जैन, शाजापुर, आगर व आलोट के करीब 152 लोगों ने एडह में शिकायत की है और आरोप लगाया कि कंपनी ने निवेश के नाम पर रुपये जमा कराए।

समयावधी पूरी होने पर ब्याज सहित यह राशि 13 करोड़ 59 लाख 89 हजार 580 रुपये हो गई, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी कंपनी राशि नहीं लौटा रही।

इस संबंध में ईओडब्ल्यू के एसपी दिलीप सोनी ने कहा कि निवेशकों ने सहारा में करीब 13 करोड़ रुपए जमा किए थे। लेकिन अब सहारा समूह ने उनके पैसे हड़प लिए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker