भारत

समीर वानखेड़े सहित NCB टीम के फोन जब्त, 18 मई को होगी पूछताछ

मुंबई: सेंट्रल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (CBI) की टीम ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) और उनकी टीम के अधिकारियों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं।

CBI की टीम रंगदारी मामले (Extortion Cases) में समीर वानखेड़े से 18 मई को पूछताछ करेगी। CBI  टीम NCB टीम के मोबाइल फोन की तकनीकी जांच कर रही है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार 18 मई को समीर वानखेड़े से पूछताछ की जानी है। इससे पहले समीर वानखेड़े और उनकी टीम के मोबाइल फोन जब्त किये गए हैं। सीबीआई ने कुछ दिन पहले समीर वानखेड़े के गोरेगांव स्थित घर पर छापा मारा था।

समीर की पत्नी अभिनेत्री क्रांति रेडकर (Kranti Redkar) का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है। समीर वानखेड़े की पूछताछ के बाद CBI विश्वविजय सिंह, आशीष रंजन को भी जांच के लिए तलब करेगी।

परिवार से 25 करोड़ रुपये मांगे गए

दरअसल, NCB की टीम ने 2 अक्टूबर, 2021 को फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले (Drugs case to Aryan Khan) में गिरफ्तार किया था। आरोप है कि उस दिन समीर वानखेड़े के कहने पर ही आर्यन खान को NCB आफिस में लाया था।

साथ ही समीर वानखेड़े के कहने पर इस मामले में आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये मांगे गए थे। CBI की FIR के अनुसार रंगदारी की मांग समय पर पूरी न होने पर बाद में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था।

मामला दर्ज करके 29 जगह छापेमारी की

CBI की FIR में यह भी है कि द कार्डिलिया क्रूज (The Cardilia Cruise) से उस दिन 27 लोगों को पकड़ा गया था, जबकि सिर्फ दस लोगों पर मामला दर्ज किया गया था।

इसी वजह से SIT ने इस रंगदारी मामले (Extortion Cases) की जांच के लिए SIT का गठन किया गया था। इसके बाद पिछले सप्ताह CBI ने समीर वानखेड़े सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके 29 जगह छापेमारी की थी।

CBI की FIR में समीर वानखेड़े और आशीष रंजन (Wankhede and Ashish Ranjan) पर अपनी घोषित संपत्ति से अधिक संपत्ति अर्जित करने का भी आरोप है। विजिलेंस टीम की जांच में समीर वानखेड़े ने विदेश दौरे, महंगी घड़ी और महंगी कारों के बारे में उचित स्पष्टीकरण नहीं दिया था। CBI की टीम इन सभी सवालों पर समीर वानखेड़े और आशीष रंजन (Sameer Wankhede and Ashish Ranjan) से भी पूछताछ करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker