भारत

दिल्ली के Safdarjung Flyover के व्यू कटर पर बनेंगी 75 स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें

अत्याधुनिक व्यू कटर को वहां से गुजरने वाली जनता देखेगी

नई दिल्ली: नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) सफदरजंग फ्लाईओवर की रेलिंग पर लगाए जाने वाले व्यू कटर पर 75 स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों को प्रदर्शित करने की योजना बना रहा है।

मौजूदा ऐक्रेलिक शीट व्यू कटर वीवीआईपी आंदोलनों की सुरक्षा के लिए स्थापित किए गए हैं, लेकिन वे अक्सर खराब हो जाते हैं।

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा, प्रस्तावित व्यू कटर न केवल क्षेत्र के सौंदर्य को बढ़ाएगा बल्कि टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला भी होगा। अत्याधुनिक व्यू कटर को वहां से गुजरने वाली जनता देखेगी।

उन्होंने आगे बताया कि परियोजना की कुल अनुमानित लागत लगभग 75 लाख रुपये है और निविदा की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद जल्द ही काम सौंप दिया जाएगा।

खासतौर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत शुरू की गई

उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही 2014 के दौरान प्रत्येक शहर में बाजार क्षेत्रों, सार्वजनिक स्थानों, सड़कों, पार्को में स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता मिशन की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा, इस पहल के पीछे एनडीएमसी का मक्सद एनडीएमसी क्षेत्र को सुशोभित करना और आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में 7 स्टार रैंकिंग हासिल करना है।

खासतौर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत शुरू की गई एक नई प्रदर्शन श्रेणी, एनडीएमसी को चार अन्य शहरों के बीच दिव्य (प्लैटिनम) के रूप में वर्गीकृत किया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker