खेल

सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ी सदी में एक बार पैदा होता हैं: कपिल देव

नई दिल्ली: श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ राजकोट (Rajkot) में सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी से चकित 1983 विश्व कप विजेता (World Cup Winner) कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने उनकी बल्लेबाजी कौशल की तुलना सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विव रिचर्डस, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों से की।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यादव ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 51 गेंदों पर 112 रनों की शानदार पारी खेली।

उन्होंने टीम इंडिया (Team India) को पांच विकेट के नुकसान पर 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद की, जिसके बाद गेंदबाजों ने मेहमान टीम को सिर्फ 137 रनों पर समेट दिया।

उन्होंने ABP न्यूज को बताया, “कभी-कभी मेरे पास शब्दों की कमी होती है कि मैं उनकी पारी का वर्णन कैसे करूं। जब हम सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली को देखते हैं, तो हमें लगता है कि किसी दिन कोई ऐसा खिलाड़ी होगा, जो हमें यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि वह भी उस सूची का हिस्सा है।”

सूर्यकुमार यादव को सलाम

उन्होंने आगे बताया, “वाकई भारत में बहुत टैलेंट है और जिस तरह की क्रिकेट वह खेलता है, वह लैप फाइन लेग के ऊपर एक शॉट मारता है, फिर इससे गेंदबाज डर जाता है क्योंकि वह खड़ा होकर मिड-ऑन और मिड-विकेट पर छक्का मार सकता है। यही शॉट गेंदबाजों की लाइन और लेंथ को बिगाड़ देता और सोचने पर मजबूर करता है कि आगे क्या योजना बनाऊं। मैंने डिविलियर्स, विवियन रिचर्डस, सचिन, विराट, रिकी पोंटिंग जैसे महान बल्लेबाज देखे हैं, लेकिन बहुत कम लोग गेंद को इतनी सफाई से हिट कर पाते हैं। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को सलाम। इस तरह के खिलाड़ी सदी में एक बार ही आते हैं।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker