भारत

PM मोदी ने पहली बार किसी व्यक्ति से माफी मांगी

नई दिल्ली: NRI व्यापारी दर्शन सिंह धालीवाल (Darshan Singh Dhaliwal) ने दावा किया है कि PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 150 लोगों के सामने उनसे माफी मांगी थी।

धालीवाल का कहना है कि PM मोदी ने यह माफी उन्हें दिल्ली Airport से जबरन वापस अमेरिका भेज दिए जाने के लिए मांगी है।

धालीवाल को इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने प्रवासी भारतीय सम्मान से नवाजा है।

PM मोदी ने पहली बार किसी व्यक्ति से माफी मांगी - PM Modi apologized to a person for the first time

धालीवाल ने कहा…

सम्मान लेने के बाद एक इंग्लिश समाचार पत्र (English Newspaper) से बातचीत में अमेरिका के खरबपति धालीवाल ने पीएम के माफी मांगने को उजागर किया है।

धारीवाल ने किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली में किसानों के लिए मुफ्त लंगर चलाया था। किसान आंदोलन में करोड़ों खर्च किये थे।

आंदोलन के लिए 23 अक्टूबर 2021 की रात को वे अमेरिका से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे थे। धालीवाल ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उन्हें दो विकल्प दिए थे।

Airport से बाहर जाने से पहले किसानों के खाने-पीने के लिए चलाया जा रहा लंगर बंद करें। किसान नेताओं को मनाने के लिए वह सरकार के मध्यस्थ बनें।

धारीवाल ने सहायता रोकने और मध्यस्थता करने से साफ मना कर दिया था। इस पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने उन्हें अमेरिका की रिटर्न फ्लाइट में बैठाकर वापस भेज दिया था। दर्शन सिंह धालीवाल अनिवासी भारतीय बिजनेसमैन हैं। वह अमेरिका में रहते हैं।

धालीवाल साल 1972 में इंजीनियरिंग (Engineering) की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका गए थे। उनके अमेरिका में 1000 से अधिक फ्यूल स्टेशन हैं। उनका बिज़नेस कनाडा में भी फैला हुआ है।

PM मोदी ने पहली बार किसी व्यक्ति से माफी मांगी - PM Modi apologized to a person for the first time

पहली बार PM मोदी ने किसी व्यक्ति से मांगी माफी

धालीवाल ने कहा पिछले साल 29 अप्रैल को PM मोदी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर एक सिख डेलीगेशन की मेजबानी की थी।

इस डेलीगेशन में दुनिया भर के सिख बिजनेसमैन (Businessman) के साथ मैं भी शामिल था। इस दौरान करीब 150 लोगों के सामने PM मोदी ने मुझसे कहा आपको वापस भेजने की हमसे गलती हो गई थी।

इसके बावजूद आप हमारे कहने पर आ गए यह आपका बड़प्पन है। हाल ही में इंदौर के प्रवासी सम्मेलन में उन्हें आमंत्रित कर सम्मानित किया गया है। यह पहली बार है जब PM Modi ने किसी व्यक्ति से माफी मांगी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker