भारत

PM मोदी गुजरात की जनसभा में बोले, मुलायम सिंह का ‘जाना’ देश के लिए बड़ी क्षति

नई दिल्ली: PM मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के (Mulayam Singh Yadav) निधन (Death) पर दुख व्यक्त किया और कहा कि उनका जाना देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

गुजरात दौरे के दूसरे दिन PM आज भरूच के आमोद में 8200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं को (Project) राष्ट्र को समर्पित करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर गुजरात के CM भूपेन्द्र पटेल, सांसद सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री (Central Minister) मनसुख मांडविया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मुलायम सिंह यादव(Mulayam Singh Yadav) को श्रद्धांजलि देने के साथ की। उन्होंने कहा कि आज सुबह मैं यहां आ रहा था तब एक दुखद खबर भी मिली।

आज मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव जी (Mulayam Singh Yadav) का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।

मैंने सभी विपक्षी नेताओं से बात की

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह के (Mulayam Singh Yadav) साथ उनका विशेष संबंध रहा। जब हम दोनों CM के तौर पर मिला करते थे तो अपनत्व का भाव महसूस करते थे।

Modi ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी (Mulayam Singh Yadav) का निधन (Death) देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। मेरा उनसे खास रिश्ता था।

मोदी ने 2014 में मुलायम सिंह से (Mulayam Singh Yadav) वार्तालाप का स्मरण करते हुए कहा कि 2014 में जब भाजपा ने मुझे PM उम्मीदवार घोषित किया, तो मैंने सभी विपक्षी नेताओं से बात की।

इसी कड़ी में मुलायम सिंह ने (Mulayam Singh Yadav) मुझे अपनी सलाह के रूप में अपना आशीर्वाद दिया। वो आज भी भी मेरी अमानत है।

अंतिम सत्र में संसद में खड़े होकर कहा था- “मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं

PM Modi ने कहा कि मुलायम सिंह की (Mulayam Singh Yadav) विशेषता थी वह घोर राजनीति विरोधी बातों के बीच भी सत्य कहने से हिचकते नहीं थे।

उन्होंने 2019 में अंतिम सत्र (Antim Satara) में संसद में खड़े होकर कहा था- “मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं इसलिए मुझे पक्का विश्वास है कि वो फिर से चुनकर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker