भारत

प्रधानमंत्री मोदी के ‘दोस्तवाद’ ने देश की अर्थव्यवस्था को ‘‘पूरी तरह से बर्बाद’’ कर दिया: मनीष सिसोदिया

नयी दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने शनिवार को आरोप लगाया कि PM Narendra Modi के ‘‘दोस्तवाद’’ ने देश की अर्थव्यवस्था को ‘‘पूरी तरह से बर्बाद’’ कर दिया है।

सिसोदिया ने PM से पूछा कि उनके ‘‘दोस्तों’’ को कर में छूट क्यों दी गई और उनके करोड़ों के ऋण क्यों माफ किए गए।

Modi के ‘‘दोस्तों’’ को पांच लाख करोड़ रुपये की कर में Discount दी

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि केंद्र ने 10 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को माफ कर दिया है और Modi के ‘‘दोस्तों’’ को पांच लाख करोड़ रुपये की कर में Discount दी है और देश की Economy को इतनी ‘‘खराब स्थिति’ में धकेल दिया है कि अब लोगों को मुफ्त में कुछ भी नहीं दिया जा सकता है।

सिसोदिया ने पत्रकारों से कहा, ‘‘PM Modi के ‘दोस्तवाद’ ने देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।’’

ऋण को क्यों माफ कर दिया

आम आदमी पार्टी (Aap) के नेता ने कहा, ‘‘इसलिए, मैं एक बार फिर प्रधानमंत्री (PM) से यह जवाब देने की अपील करता हूं कि उन्होंने अपने दोस्तों के 10 लाख करोड़ रुपये के ऋण को क्यों माफ कर दिया और उन्हें लाभान्वित करने के लिए पांच लाख करोड़ रुपये के कर में छूट क्यों दी और देश की अर्थव्यवस्था (Economy) को ऐसी स्थिति में डाल दिया कि आपको कहना पड़े कि अगर लोगों को अभी कुछ भी मुफ्त में दिया गया तो देश बर्बाद हो जाएगा।’’

पिछले महीने ‘रेवड़ी’ संस्कृति परPM Modi की टिप्पणी के बाद देश में मुफ्त सौगातों को लेकर बहस शुरू हो गई है और इसके बाद इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और ‘Aap’ के बीच सियासी घमासान चल रहा है।

PM Modi के ‘‘दोस्तों के खजाने’’ को भरने के लिए किया है

सिसोदिया ने कहा कि पिछले 75 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ है जब केंद्र सरकार को Milk, दही, गेहूं और चावल जैसे खाद्य पदार्थों पर ‘‘कर’’ लगाना पड़ा है। उन्होंने दावा किया, ‘‘केंद्र सरकार कह रही है कि उसके पास देश में गरीब लोगों को राहत देने के लिए School, Hospital बनाने, Pension देने और योजनाएं लाने के लिए पैसे नहीं हैं।’’

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि केंद्र के पास इस तरह के कार्यों के लिए धन की कमी है क्योंकि उसने करदाताओं के पैसों का इस्तेमाल PM Modi के ‘‘दोस्तों के खजाने’’ को भरने के लिए किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker