भारत

हावड़ा नकदी बरामदगी मामले में शैलेश पांडेय समेत चार को पुलिस ने दबोचा

हावड़ा: Howrah (हावड़ा) के शिवपुर में भारी मात्रा में Cash Recovery (नकदी बरामदगी) मामले में मुख्य आरोपित शैलेश पांडेय को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है।

इसके अलावा उसके दो भाइयों अरविंद और रोहित पांडे को भी गिरफ्तार किया गया है।

Kolkata Police (कोलकाता पुलिस) की बैंक धोखाधड़ी रोकथाम शाखा ने शुक्रवार को Odisa (ओडिशा) से तीनों भाइयों को गिरफ्तार किया, जबकी उनके एक सहयोगी को Gujrat (गुजरात) से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों को Transit Remand (ट्रांजिट रिमांड) पर कोलकाता लाया जाएगा।

कुछ साल आयकर विभाग ने भी छापेमारी की थी

कुछ दिन पहले हावड़ा (Howrah) के शिवपुर इलाके में एक फ्लैट (Flat) और एक कार से आठ करोड़ रुपये नकद (Cash) के साथ भारी मात्रा में सोने (Gold) और हीरे (Diamond) के गहने बरामद किये हुए थे।

Kolkata के हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने एक राष्ट्रीय बैंक (National Bank) की शिकायत के आधार पर शिवपुर में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी (Raid) की थी।

लगातार फर्जीवाड़ा करने वाले शैलेश ने खुद का परिचय चार्टर्ड अकाउंटेंट (Chartered Accountant) के तौर पर दिया था जबकि उसने CA की पढ़ाई नहीं की।

कुछ साल पहले उसके घर आयकर विभाग (Income Tax) ने भी छापेमारी (Raid) की थी। इसके बाद कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने आरोपितों पर साजिश, धोखाधड़ी समेत कई मामलों में प्राथमिकी दर्ज की ।

जांच में 17 और फर्जी बैंक खातों का पता चला

जांच में कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) को एक सरकारी बैंक (Government Bank) की नरेंद्रपुर शाखा के दो खातों से 77 करोड़ रुपये का लेन-देन के साक्ष्य मिले हैं।

आगे की जांच में 17 और फर्जी बैंक खातों (Fake Bank Account) का पता चला जिसमें से कोलकाता पुलिस को जांच के बाद करीब 57 करोड़ रुपये के लेन-देन के नए सबूत मिले।

पुलिस ने बताया कि बाकी खातों की जांच के बाद और 70 करोड़ रुपये के बारे में पता चला। दावा है कि अब तक 207 करोड़ रुपये के लेनदेन के साक्ष्य मिले हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker