झारखंड

चतरा में 25 लाख के इनामी गौतम पासवान और इंदल गंझू के दस्ते से पुलिस की मुठभेड़

चतरा/रांची: चतरा के हंटरगंज थाना क्षेत्र के फाटा वन क्षेत्र में भाकपा माओवादी के 25 लाख के इनामी गौतम पासवान और इंदल गंझू (Gautam Paswan and Indal Ganjhu) के दस्ते के साथ शनिवार को लिस की मुठभेड़ हुई (Encounter)

मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले।

नक्सलियों के कैंप ध्वस्त

पुलिस और सुरक्षाबलों के चलाये गये अभियान में नक्सलियों के कैंप (Naxalites camp)को ध्वस्त कर दिया है।

साथ ही सुरक्षा बलों से(Security Forces) लूटी गई इंसास रायफल और 195 चक्र गोली, कई मोबाइल फोन, दवाइयां, डेटोनेटर और ID बनाने का सामान, वायरलेस सेट, दो-केन आईईडी नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किया गया है।

माओवादी अपना वायरलेस सेट, मोबाईल फोन और जरूरी सामान छोड़ भाग खड़े हुये। माओवादियों के खिलाफ काफी लंबे समय बाद इस इलाके में कार्रवाई हुई है।

नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया

पुलिस प्रवक्ता एवी होमकर ने शनिवार को बताया कि झारखंड पुलिस की (Jharkhand Police) ओर से लगातार रणनीति के तहत नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में शनिवार को झारखंड के चतरा एवं बिहार के गया के सीमावर्ती इलाके में झारखंड पुलिस की(Jharkhand Police) गुप्त सूचना पर भाकपा माओवादियों के (CPI Maoists) इस इलाके में सबसे सक्रिय एवं कुख्यात मारक दस्ते पर बड़ी कार्रवाई हुई है।

उन्होंने बताया कि माओवादियों के खिलाफ चलाए गए इस रणनीतियुक्त संयुक्त कार्रवाई से सीमान्त ईलाके के सक्रिय माओवादी दस्ते को काफी नुकसान पहुंचा है।

संयुक्त अभियान में दो माओवादियों को मार गिराया

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों (Security Forces)द्वारा माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे लगातार अभियान के क्रम में पिछले दिनों चाईबासा और सरायकेला के सीमावर्ती ट्राई जंक्शन (Border Tri Junction)क्षेत्र के संयुक्त अभियान में दो माओवादियों को मार गिराया गया और अत्याधुनिक हथियार के (State-of-the-art weapons) साथ गोली का जखीरा भी बरामद किया गया था।

साथ ही झारखंड -छत्तीसगढ़(Jharkhand-Chhattisgarh) सीमा पर स्थित बूढ़ा पहाड़ के भी नक्सलियों के कैंप को (Naxalites camp) ध्वस्त कर दिया गया था। काफी संख्या में लैंडमाइंस गोली (Landmines Bullet)एवं अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker