बिहार

बेगूसराय में अपराधी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, जवान घायल, चोटिल हुए DSP

बलिया डीएसपी सहित कई अन्य पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं

बेगूसराय: बेगूसराय में एक बार फिर से बढ़ते आपराधिक घटनाओं ने लोगों में कथित जंगलराज की याद ताजा कर दी है।

बेगूसराय शहर से एक व्यवसायी की अपहरण के बाद हत्या कर शनिवार को साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र में शव मिलने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के ही रहुआ गांव में बेखौफ बदमाशों ने एक प्राइवेट शिक्षक को गोलियों से भून डाला।

गंभीर रूप से घायल शिक्षक सुधीर कुमार उर्फ सुनील कुमार को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। जबकि इस गोलीकांड में शामिल अभियुक्तों को गिरफ्तार करने जब पुलिस पहुंची तो अपराधियों ने पुलिस टीम पर भी हमला कर दिया।

जिसमें एक बीएमपी का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है, जबकि बलिया डीएसपी सहित कई अन्य पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं।

बीएमपी जवान संजय गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गए

घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार को एसपी योगेन्द्र कुमार ने अस्पताल के आईसीयू में भर्ती बीएमपी के घायल जवान संजय गुप्ता से मिलकर जानकारी ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार की देर रात बेखौफ अपराधियों ने रहुआ गांव में ताबड़तोड़ गोलीबारी कर प्राइवेट शिक्षक एवं छोटा-मोटा पेटी कॉन्ट्रैक्ट का काम करने वाले सुधीर कुमार उर्फ सुनील सिंह को ताबड़तोड़ गोलियों से भून डाला।

आनन-फानन में उसे इलाज के लिए बेगूसराय के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहां की हालत गंभीर रहने के कारण चिकित्सकों ने उसे पटना रेफर कर दिया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद बलिया डीएसपी वीर धीरेंद्र के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ग्रामीणों एवं स्वजनों के बयान के आधार पर एक अभियुक्त को गिरफ्तारी किया।

गिरफ्तार अभियुक्त के बयान पर गोली कांड के मुख्य अभियुक्त अचल देव सिंह के पुत्र अमित विजय सिंह उर्फ कारी सिंह के हीरा टोल गांव में होने की जानकारी पर रात करीब दो बजे पुलिस पहुंची।

हीरा टोल के चिन्हित स्थान की पुलिस ने घेराबंदी की तो पूर्व से छत पर मौजूद लोगों द्वारा पुलिस पर ईंट चलाया जाने वाले। जिसमें बीएमपी जवान संजय गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गए।

 एसपी ने शीघ्र ही अपराधी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है

इसी बीच आपराधिक तत्वों ने लाठी डंडे से पुलिस पर हमला कर दिया। जिससे डीएसपी वीर धीरेंद्र एवं कुछ पुलिस कर्मी को भी चोटिल हो गए हैं।

इसके बाद एक ओर पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी में जुटी हुई है, तो दूसरी ओर रविवार को एसपी योगेन्द्र कुमार ने सदर अस्पताल घायल में भर्ती के आईसीयू में भर्ती घायल जवान से मिलकर घटना की जानकारी ली तथा चिकित्सकों को समुचित चिकित्सा करने का निर्देश दिया है। घटना से इलाके में तनाव और दहशत का माहौल बना हुआ है।

इधर, राज्यसभा सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा ने बेगूसराय में कानून व्यवस्था तथा अपहरण एवं हत्या की घटना को लेकर एसपी योगेन्द्र कुमार से बात किया है।

जिसमें एसपी ने शीघ्र ही अपराधी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। लेकिन राकेश सिन्हा ने तात्कालिक घटना में शामिल अपराधियों को पकड़ने के साथ-साथ बेगूसराय अपराध मुक्त कैसे हो इस यक्ष प्रश्न का समाधान ढूंढने पर बल दिया है। हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker