टेक्नोलॉजी

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगा Piaggio 150cc का पावरफुल स्कूटर

Piaggio 150cc का पावरफुल स्कूटर Standard Features से लैस

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल कंपनी Piaggio जल्द ही भारतीय बाजार में 150 cc इंजन वाला पावरफुल प्रीमियम स्कूटर लॉन्च कर सकता है।

चीनी मोटरिंग प्रकाशन मेगा चाइना मोटर की एक रिपोर्ट अनुसार Piaggio ने चीन की मोटरसाइकिल निर्माता जोंगशेन के साथ मिलकर 150cc सिंगल-सिलेंडर स्कूटर इंजन को विकसित किया है। इसे जल्द ही एशियाई और यूरोपीय बाजार में उताराने की संभावना है।

Standard Features से लैस

http://newsaroma.com/powerful-scooter-of-piaggio-150cc-will-be-launched-soon-in-the-indian-market/

कंपनी ने इस इंजन को G150S का नाम दिया है। बताया जा रहा है की आधुनिक इंजन की तरह ही G150S में भी स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, कीलेस इग्निशन और साइलेंट स्टार्ट सिस्टम मिलेगा।

ये सुविधाएं भारत सहित दुनिया भर के अधिकांश स्कूटरों के लिए नए Standard Features में शामिल हैं। हालांकि कंपनी ने इस इंजन के उत्पादन करने की समय सीमा का उल्लेख नहीं किया है। इस इंजन को 2022 में नए स्कूटर मॉडल के साथ लॉन्च करने की संभावना है।

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगा Piaggio 150cc का पावरफुल स्कूटर

14.91 Nm के पीक टॉर्क आउटपुट

इंजन के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह यामाहा NMAX, Honda ADC150 और अन्य 150cc कैटेगरी के कई मॉडलों इसे इस्तेमाल किया जाता है। यह 15 hp की अधिकतम शक्ति और 14.91 Nm के पीक टॉर्क आउटपुट देता है।

G150S इंजन

Powerful scooter of Piaggio 150cc will be launched soon in the Indian market

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि कंपनी G150S इंजन का उपयोग भविष्य में 150cc में आने वाले सभी मॉडलों के लिए किया जाएगा।

हालांकि अब तक कंपनी की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया कि इसे भारत में कब उतारा जाएगा। इस इंजन के बात करें तो प्रमुख दोपहिया कंपनियां उत्पादन लागत में कटौती के लिए कई मॉडलों में एक ही इंजन का उपयोग करती हैं।

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगा Piaggio 150cc का पावरफुल स्कूटर

Vespa और Aprilia को टक्कर देगा स्कूटर

जब भारतीय बाजार में प्रीमियम स्कूटरों की बात आती है, तो Piaggio निश्चित रूप से अपने प्रतिद्वंद्वियों के बीच आगे दिखाई देता है।

भारत में प्रीमियम स्कूटर की रेंज पेश करने वाले दो अन्य ब्रांड वेस्पा और अप्रिलिया हैं। देश में प्रीमियम और ज्यादा पावरफुल स्कूटरों की बढ़ती मांग को देखते हुए वेस्पा और अप्रिलिया जैसी कंपनियां सब-200cc वाले इंजन के साथ प्रीमियम स्कूटरों की रेंज को बाजार में उतारा है।

यह भी पढ़ें : COVID-19 में जन्मे बच्चे का विकास प्रभावित, भविष्य के लिए हो जाये सतर्क 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker