विदेश

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले मौजूदा गठबंधन में नहीं रहेगी PPP, सियासी लाभ..

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में PPP के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने पार्टी नेताओं के साथ परामर्श शुरू कर दिया है

इस्लामाबाद : सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) मौजूदा नीतियों से खुश नहीं है।

सूत्रों ने कहा है कि देश में अक्टूबर में होने वाले आम चुनावों से पहले PPP अलग होने की तैयारी में है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि PPP पंजाब में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) विरोधी भावनाओं को भुनाना चाहती है, जो सबसे अधिक आबादी वाला प्रांत है, जिसकी चुनावी जीत यह तय करती है कि देश पर शासन कौन करेगा।

आसिफ अली जरदारी ने पार्टी नेताओं के साथ शुरू किया परामर्श

PPP 2023-24 के संघीय बजट के पारित होने के बाद गठबंधन छोड़ने की घोषणा कर सकती है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में PPP के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने पार्टी नेताओं के साथ परामर्श शुरू कर दिया है।

सिंध प्रांत के PPP द्वारा नियुक्त मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने बुधवार को प्रांतीय विधानसभा सत्र के दौरान कहा कि संघीय सरकार ने पिछले साल की बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए आवंटन बढ़ा दिया है।

विदेश मंत्री बिलावल ने अपनी ही सरकार पर अनदेखी करने का आरोप लगाया

लेकिन, PPP प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) और सिंध सरकार अभी भी संतुष्ट नहीं है।

केंद्र को सिंध के बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए और अधिक धन उपलब्ध कराना चाहिए।

17 जून को स्वात में एक रैली को संबोधित करते हुए शहबाज सरकार में विदेश मंत्री बिलावल ने अपनी ही सरकार पर प्रस्तावित बजट में, पिछले साल की विनाशकारी बाढ़ का खामियाजा भुगतने वाले प्रांतों की, पूरी तरह से अनदेखी करने का आरोप लगाया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker