भारत

प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार गुरुवार को, पंजाब में अवकाश घोषित

चंडीगढ़: Government of Punjab ने शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक और पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal) के सम्मान में गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

बादलका 25 अप्रैल को निधन हो गया था। बादल ने 95 साल की उम्र में मोहाली के एक निजी अस्पताल (Private Hospital) में अंतिम सांस ली। वह पिछले कुछ समय से कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे।

प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार गुरुवार को, पंजाब में अवकाश घोषित-Prakash Singh Badal's last rites on Thursday, holiday declared in Punjab

बुधवार को सुबह 10 बजे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा

अधिकारियों ने बताया कि चूंकि बादल का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाना है, इसलिए राज्य सरकार ने इस दिन सार्वजनिक अवकाश (Public Holiday) की घोषणा की है।

अंतिम संस्कार (Funeral) मुक्तसर जिले में उनके पैतृक गांव बादल में होगा। दाह संस्कार में पार्टी कार्यकर्ता, राजनीतिक नेता समेत कई लोग शामिल होंगे।

बादल का पार्थिव शरीर बुधवार को सुबह 10 बजे से चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय (Office Party) में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। बाद में इसे सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव पहुंचाया जाएगा।

प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार गुरुवार को, पंजाब में अवकाश घोषित-Prakash Singh Badal's last rites on Thursday, holiday declared in Punjab

बादल ने 1970 के दशक के अंत में केंद्रीय मंत्री के रूप में भी कार्य किया

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने बादल के निधन के बाद बुधवार और गुरुवार को राष्ट्रीय शोक (National Mourning) घोषित किया है।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Bhagwant Singh Mann) ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य ने एक महान नेता खो दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बादल के साथ अपने दशकों पुराने जुड़ाव को याद किया और कहा कि उनका निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है। बादल ने 1970 के दशक के अंत में केंद्रीय मंत्री (Central Minister) के रूप में भी कार्य किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker