झारखंड

10 सालों में मिली अज्ञात डेड बॉडी की तैयार की जा रही रिपोर्ट, पहचान और निष्पादन…

जमशेदपुर : पिछले 10 सालों में पूर्वी सिंहभूम जिले (East Singhbhum District) में मिली अज्ञात डेड बॉडी (Unidentified Dead Body) की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

हर थाने से जानकारी मांगी गई है कि इस अवधि में कितने शवों पहचाना और निष्पादित किया गया। जिला पुलिस मुख्यालय (District Police Headquarters) केस की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी जुटा रहा है।

हत्या के मामलों में अनुसंधानकर्ता ने क्या कदम उठाए, इस पर विशेष जांच की जा रही है। जिन मामलों में हत्यारों का पता नहीं चल पाया, उसके कारणों की भी जांच होगी।

मिली हैं 245 अज्ञात लाशें

रिपोर्ट बताती है कि 10 वर्षों में यहां 245 अज्ञात डेड बॉडी मिली हैं, जिनकी रिपोर्ट विभिन्न थानों में दर्ज है। कुछ शव (Dead Body) हत्या मामले के, कुछ दुर्घटना के तो कुछ संदिग्ध अवस्था में सड़क किनारे या नदी-नालों में मिले थे। पुलिस ने सभी मामलों में केस दर्ज किया था।

लंबित मामलों को पूरा करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए पुलिस यह कदम उठा रही है। DSP अनिमेष गुप्ता ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के आदेश पर अज्ञात शवों का ब्योरा (Details) जुटाया जा रहा है, ताकि परिवार वालों तक शव को पहुंचाया जा सके।

इसका उद्देश्य पुराने केस के निपटारे के साथ अनुसंधान सही हुआ या नहीं, इसकी जांच करना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker