भारत

धीरेंद्र शास्त्री के पटना आने की तैयारी जोरों पर

पटना:  बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के पटना आगमन को लेकर सियासी हलकों में भले राजनीति हो रही हो, लेकिन इनके इसके लिए भव्य तैयारी की जा रही है।

अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना

शास्त्री के पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में 13 से 17 मई के बीच होने वाले हनुमत कथा आयोजन (Hanumat Katha Event) को लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है। इस आयोजन में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है।

मठ प्रांगण पूरे 600 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें हनुमत कथा प्रवचन (Hanumat Katha Discourse) के लिए तीन लाख वर्ग फीट में पंडाल बन रहा है। भूमि पूजन हो गया है। श्रद्धालुओं की गाड़ियों की पार्किं ग के लिए 15 लाख वर्ग फीट में पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है।

धीरेंद्र शास्त्री के पटना आने की तैयारी जोरों पर-Preparations for Dhirendra Shastri's visit to Patna are in full swing

कथा में बड़ी संख्या में महिलाओं के भी पहुंचने की संभावना

श्रद्धालुओं के रहने और खाने की मुफ्त व्यवस्था की जा रही है। प्रसाद वितरण के लिए 40 से अधिक Counter बनाए जाने की उम्मीद है। इस कथा आयोजन में उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल से भी श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है।

बिहार बागेश्वर फाउंडेशन (Bihar Bageshwar Foundation) के अधिकारियों द्वारा की जा रही तैयारी में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। कथा शुरू होने के पहले कलश यात्रा निकाली जाएगी। कथा में बड़ी संख्या में महिलाओं के भी पहुंचने की संभावना है।

धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत में पटना में पोस्टर भी लगे

आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर बिहार में सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है। उनके विरोध और समर्थन (Oppose and Support) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है।

धीरेंद्र शास्त्री के पटना आने की तैयारी जोरों पर-Preparations for Dhirendra Shastri's visit to Patna are in full swing

बिहार के वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने Tweet कर लिखा कि धर्म को टुकड़ों में बांटने वालों को करारा जवाब मिलेगा, तैयारी पूरी है, िहन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में हैं, भाई-भाई।

इसके अलावा राजद के कई नेता धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में बयान दे चुके है। इधर, धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत में पटना (Patna) में पोस्टर भी लगे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker