झारखंड

रांची आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, IIIT के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

रांची: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT ) रांची के दूसरे दीक्षांत समारोह (Convocation) में शामिल होंगी। इसके लिए राष्ट्रपति भवन से मंजूरी मिल गयी है।

इस समारोह (Celebration) में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति 25 मई को रांची आ रही हैं। समारोह में Btech और Mtech के 2019-23 के करीब 120 विद्यार्थी डिग्री हासिल करेंगे।

समारोह में राष्ट्रपति के हाथ से विषयों के टॉपर्स को मेडल दिया जाएगा। यह दीक्षांत समारोह (Convocation) पहले जून में होना था, लेकिन राष्ट्रपति के मई में झारखंड आगमन के कार्यक्रम को देखते हुए इसे पहले किया गया है।

इंस्टीट्यूट मेडल और एक बेस्ट स्टूडेंट शील्ड प्रदान किया जाएगा

समारोह में बीटेक के दो ब्रांच कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (Computer Science & Engineering and Electrical & Communication Engineering) के Topper विद्यार्थियों के बीच एक-एक Gold और एक-एक Silver मेडल दिया जायेगा।

Mtech दो ब्रांच- कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विद स्पेशलाइजेशन इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ईसीसी विद स्पेशलाइजेशन इन एंबेडेड सिस्टर एंड आईओटी- के टॉपरों के बीच एक-एक गोल्ड मेडल बंटेगा। इसके अलावा एक बेस्ट गर्ल स्टूडेंट मेडल, एक इंस्टीट्यूट मेडल और एक बेस्ट स्टूडेंट शील्ड (Best Student Shield) प्रदान किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker