भारत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम की जयंती पर अर्पित की श्रद्धांजलि

उधमपुर: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने उत्तरी कमान ऊधमपुर में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इसके बाद वह लद्दाख के द्रास के लिए रवाना हो गए। अपने दौरे के दूसरे दिन में राष्ट्रपति कारगिल युद्ध स्मारक जाएंगे और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह विजयादशमी पर आयोजित शस्त्र पूजन में भी भाग लेंगे।

राष्ट्रपति कोविंद ने उत्तरी कमान ऊधमपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

राष्ट्रपति ने विजयादशमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि दशहरा बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है।

यह त्योहार हमें नैतिकता, भलाई और सदाचार के रास्ते पर चलने की प्रेरणा देता है। मेरी शुभकामना है कि यह पर्व देशवासियों के जीवन में समृद्धि एवं प्रसन्नता का संचार करे।

राष्ट्रपति ने इससे पहले गुरुवार देर शाम को ऊधमपुर स्थित उत्तरी कमान मुख्यालय में सैनिकों और उनके परिजनों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और उन्हें विजयादशमी की बधाई दी थी।

इस मौके पर उत्तरी कमान में राष्ट्रपति के स्वागत में देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। जवानों ने देशभक्ति के गीत गाकर पूरे माहौल को देश भक्तिमय से ओत प्रोत बना दिया था।

राष्ट्रपति शुक्रवार को अपने दौरे के दूसरे दिन कारगिल वार मेमोरियल में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे और इस दौरान वह वार मेमोरियल पर सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker