भारत

प्रधानमंत्री मोदी 19 नवंबर को वाराणसी में

वाराणसी: PM Narendra Modi (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) 19 नवम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आएंगे।

लगभग साढ़े तीन घंटे के प्रवास में प्रधानमंत्री काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के एंफी थियेटर मैदान में ‘काशी-तमिल संगम’ (Kashi-Tamil Sangam) का शुभारंभ करेंगे।

एक माह तक चलने वाले ‘काशी-तमिल संगमम’ में सांस्कृतिक कार्यक्रम (Cultural Program) का अवलोकन करने के बाद प्रधानमंत्री सभा को भी संबोधित करेंगे।

75 स्टालों की प्रदर्शनी देखेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री 75 स्टालों (Stalls) की प्रदर्शनी भी देखेंगे। इसके बाद समागम में पहुंचे तमिलनाडु (Tamilnadu) के मेधावी छात्रों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

मंगलवार देर शाम से ही पुलिस अफसरों ने ACP दशाश्वमेध अवधेश पांडेय के नेतृत्व में विभिन्न होटलों (Hotel) में जाकर ठहरे लोगों के बारे में जानकारी लेने के साथ रजिस्टर को भी चेक किया।

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर विशेष विमान से आएंगे प्रधानमंत्री

प्रारम्भिक सूचना के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) अपरान्ह एक बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Lal Bahadur Shastri International Airport) पर विशेष विमान से आएंगे।

एयरपोर्ट से वायुसेना (Airforce) के हेलीकाप्टर से BHU हेलीपैड जाएंगे। वहां से कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से एंफी थियेटर (Amphi Theater) में आयोजित तमिल संगमम के शुभारंभ समारोह में भाग लेने के बाद शाम 4ः30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट (Babatpur Airport) से दिल्ली (Delhi) के लिए प्रस्थान करेंगे।

45 मजिस्ट्रेटों की तैनाती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी (Varanasi) दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था (security system) को चाक चौबंद करने के लिए 45 मजिस्ट्रेटों (Magistrates) की तैनाती कर दी गई है।

आज शाम तक SPG टीम भी शहर पहुंच जाएगी। शाम को ही BHU के एंफी थियेटर ग्राउंड पर एसपीजी अधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक होगी। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था का खाका बनाया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker