विदेश

प्रदर्शनकारी श्रीलंकाई राष्ट्रपति के स्विमिंग पूल में डुबकी लगाते, PM के बिस्तर पर दिखे

कोलंबो: श्रीलंका के गंभीर आर्थिक संकट और राजनीतिक उथल-पुथल के बीच राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर कब्जा करने वाले प्रदर्शनकारियों को इसके स्विमिंग पूल (Swimming Pool) में डुबकी लगाते देखा गया, जबकि अन्य लोगों ने पीएम के आधिकारिक आवास टेंपल ट्रीज पर कब्जा कर लिया।

वायरल वीडियो और तस्वीरों के अनुसार प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री के बेड पर WWE की लड़ाई करते दिखे। सैकड़ों लोगों ने राष्ट्रपति और PM  के घरों पर कब्जा कर लिया है और खाना बनाते और वहां की सुविधाओं का खुलकर इस्तेमाल कर रहे हैं।

गोटोबया राजपक्षे ने बुधवार को अपना इस्तीफा सौंप देंगे

शनिवार की रात से ही दूर-दूर से लोग राष्ट्रपति भवन और टेंपल ट्री को देखने आ रहे हैं। राष्ट्रपति भवन से कई लाख (श्रीलंका) रुपये बरामद करने वाले प्रदर्शनकारियों (Protesters) ने नकदी पुलिस को सौंप दी है।

प्रदर्शनकारियों ने रविवार को जोर देकर कहा कि जब तक राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तुरंत इस्तीफा नहीं देते, तब तक वे उनके कब्जे वाले घरों को खाली नहीं करेंगे।

जबकि राष्ट्रपति गोटोबया राजपक्षे (President Gotobaya Rajapaksa) ने घोषणा की है कि वह बुधवार को अपना इस्तीफा सौंप देंगे, वहीं PM रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि जब एक सर्वदलीय सरकार बनती है और संसद में अपना बहुमत साबित करती है तो वह पद छोड़ देंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker