भारत

हैदराबाद में BJP नेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

शहर में ऐतिहासिक मक्का मस्जिद के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन किया गया

हैदराबाद: पैगंबर मुहम्मद के बारे में कथित ईशनिंदा वाली टिप्पणी के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन (Protest) शुरू हो गए हैं।

हैदराबाद और तेलंगाना के कुछ अन्य शहरों में कई स्थानों पर शुक्रवार की नमाज के बाद निलंबित भाजपा प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई (Action) की मांग को लेकर विरोध जताया गया, जिन्होंने मुहम्मद के बारे में टिप्पणी की थी।

पुराने शहर में ऐतिहासिक मक्का मस्जिद (Mecca Masjid) के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन किया गया। जुमे की नमाज के फौरन बाद सैकड़ों लोगों ने निलंबित किए जा चुके पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चारमीनार की तरफ मार्च किया।

प्रदर्शनकारी मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में भाजपा के दो नेताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

उनमें से कुछ सड़क पर बैठ गए। उन्होंने सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए स्थानीय भाजपा विधायक राजा सिंह (MLA Raja Singh) के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की।

मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने वाले ईरानी मंत्री डॉ. हुसैन आमिर अब्दुल्लाहियन को विरोध के बीच सुरक्षाकर्मियों ने मस्जिद से बाहर निकाला।

चारमीनार में तैनात पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को रोका और शांति से तितर-बितर होने की अपील की।

विरोध की आशंका को देखते हुए पुलिस ने चारमीनार के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे।

अन्य शहरों से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें आई

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए ऐतिहासिक स्मारक के आसपास रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के कर्मियों को भी तैनात किया गया था।

मेहदीपट्टनम (Mehdipatnam) इलाके में अजीजिया मस्जिद में भी भारी विरोध प्रदर्शन किया गया। जुमे की नमाज के तुरंत बाद बड़ी संख्या में लोग मस्जिद के सामने सड़क पर जमा हो गए।

उन्होंने भाजपा नेताओं द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए नारेबाजी की और उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने जुलूस निकालने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जब कुछ युवक आगे बढ़ते रहे तो पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।

तेलंगाना के अन्य शहरों से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें आई हैं। शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने गजवेल, ओटकुर, कोरुतला और अन्य जगहों पर विरोध प्रदर्शन (Procession) किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker