विदेश

इमरान खान Long March में शामिल हुए पुलिस से भिड़े PTI कार्यकर्ता

इमरान खैबर पख्तूनख्वा में वली इंटरचेंज पहुंचे और बाद में हेलीकॉप्टर के जरिए इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए

रावलपिंडी/लाहौर: इमरान खान (Imran Khan)के लंबे मार्च( Long March) के आह्वान के बाद रास्ते में लगाए गये कंटेनरों को हटाकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता और समर्थक आगे बढ़ गये, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, दोनों आपस में भिड़ गये और पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

ट्रिब्यून ने सूचना दी।इमरान खैबर पख्तूनख्वा में वली इंटरचेंज पहुंचे और बाद में हेलीकॉप्टर के जरिए इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए।पार्टी के अन्य नेता अपने-अपने क्षेत्रों से संघीय राजधानी के लिए रवाना हो गए।

स्वाबी में पार्टी समर्थकों से बात करते हुए उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि वे इस्लामाबाद के डी-चौक जाएंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता।

पुलिस और पीटीआई के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए

लाहौर में पुलिस और पीटीआई के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, क्योंकि प्रदर्शनकारी इस्लामाबाद पहुंचने से रोकने के लिए सरकार द्वारा बत्ती चौक पर लगाए कंटेनरों को हटाकर आगे बढ़ने में कामयाब रहे।

पीटीआई समर्थकों द्वारा लाहौर से बाहर निकलने वाले मार्गों पर रखे गए कंटेनरों को हटाने की कोशिश के बाद कानून लागू करने वालों ने आंसू गैस का सहारा लिया।

पीटीआई नेता यास्मीन राशिद, हम्माद अजहर और शफकत महमूद कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे थे। इसके बाद पार्टी समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।झड़प के बाद पुलिस ने पीटीआई के कम से कम 12 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

पंजाब के पूर्व Health Minister Yasmin Rashid को भी स्थानीय कानून प्रवर्तन ने कुछ समय के लिए रोक दिया, पार्टी ने दावा किया कि पुलिस ने उनकी कार की चाबी छीनने की कोशिश की।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून (Express Tribune) की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर साझा किए गए घटना के एक वीडियो में एक कथित पीटीआई समर्थक को पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए देखा जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker