झारखंड

पूर्णिमा सिंह ने सदन में झारखंड के खिलाड़ियों के लिए सीधी नियुक्ति का मामला उठाया

रांची: सदन में मंगलवार को विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह (MLA Poornima Neeraj Singh) ने राष्ट्रीय खेलों (National Games) में चौथे से आठवें स्थान तक आने वाले झारखंड के खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति (Direct Recruitment) के मसले पर सरकार से जवाब मांगा।

इस पर पर्यटन, कला संस्कृति एवं खेलकूद विभाग (Art Culture and Sports Department), झारखंड ने सूचना दी है कि 24 दिसंबर, 2020 को खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति के लिए अनुशंसा समिति की बैठक हुई थी।

बैठक की कार्यवाही के अनुसार राष्ट्रीय खेलों में चौथे से 8वें स्थान तक का दावा करने वाले खिलाड़ियों के दावे की जांच की जानी है। इसके बाद इनकी नियुक्ति पर निर्णय लिया जा सकेगा।

इसे अस्वीकारात्मक बताया गया

पूर्णिमा नीरज सिंह ने जानना चाहा था कि 31 दिसंबर, 2020 को झारखंड खिलाड़ी (सीधी नियुक्ति) नियमावली के तहत विभिन्न विभागों में नियुक्ति के लिए संबंधित विभागों के प्रधान सचिव को पत्राचार किया गया था।

इस पर खेलकूद विभाग (Sports Department) ने सहमति जतायी है। हालांकि विधायक के इस प्रश्न पर 24 दिसंबर, 2020 को सीधी नियुक्ति के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक हुई थी और इसमें वुशू तथा कुश्ती में चयनित 16 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेलों में चौथे से आठवें स्थान तक के खिलाड़ियों से संबंधित प्रमाण पत्र खेल विभाग से मांगे गये थे।

इसे अस्वीकारात्मक बताया गया है। खेल विभाग द्वारा सूचीबद्ध खिलाड़ियों का प्रमाण पत्र अनुशंसा समिति को भेजे जाने की बात का भी खंडन किया है लेकिन इतना कहा है कि चौथे से आठवें तक के स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों के दावों की जांच के बाद उनकी नियुक्ति पर फैसला हो सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker