भारत

दोस्त की शादी में शामिल होने नेपाल यात्रा पर हैं राहुल गांधी: सुरजेवाला

Rahul Gandhi-Nepal-friend’s-wedding-Surjewala

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेपाल से जुड़े एक निजी दौरे के दौरान काठमांडू के मशहूर नाइट क्लब में शामिल होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर हमलावर हो गई है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस पर स्पष्टीकरण दिया है।

सुरजेवाला ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी अपनी पत्रकार मित्र के विवाह समारोह में शामिल होने नेपाल गए हैं। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के तौर पर परिवार और मित्र होना और उनके शादी समारोह में शामिल होना हमारी संस्कृति और सभ्यता का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी की तरह बिन बुलाए नवाज शरीफ का केक काटने नही गए हैं। राहुल एक निजी शादी समारोह में भाग लेने गए हैं। आजतक देश में परिवार और मित्र के शादी समारोह में जाना अपराध नहीं माना जाता रहा है।

उल्लेखनीय है कि नेपाली अखबार ‘द काठमांडू पोस्ट’ के अनुसार राहुल गांधी नेपाल में वह अपनी दोस्त सीएनएन की पूर्व संवाददाता सुम्निमा उदास के विवाह में शामिल होने के लिए काठमांडू आए हैं।

सुम्निमा के पिता भीम उदास ने द काठमांडू पोस्ट को दिए बयान में कहा उन्होंने राहुल गांधी को अपनी बेटी की शादी में शामिल होने का न्योता दिया था। भीम उदास म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे हैं। उनकी बेटी सुम्निमा सीएनएन की पूर्व संवाददाता रही हैं।

दूसरी ओर भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी खत्म हो गई है लेकिन राहुल गांधी की पार्टी यूं ही चलेगी। वह गंभीर राजनीति नहीं करते हैं। तृणमूल कांग्रेस की नेत्री महुआ मित्रा का कहना है कि राहुल गांधी किसी पब में जाते हैं या किसी विवाह समारोह में शामिल होते हैं यह उनका निजी मसला है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker