भारत

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया सेक्यूलर पार्टी, BJP ने साधा निशाना, कहा- मजबूरी में दे रहे बयान

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां वे अलग अलग कार्यक्रमों में जाकर BJP के नेतृत्व वाली मोदी सरकार (Modi government) पर जमकर हमलावर हैं।

अब राहुल ने मुस्लिम लीग (Muslim League) को धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया है। इसे लेकर BJP ने राहुल पर पलटवार किया है।

BJP नेता अमित मालवीय ने कहा कि जो मुस्लिम लीग पार्टी (Muslim League Party) देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है, वह राहुल गांधी के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है। मालवीय ने कहा कि वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है।

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया सेक्यूलर पार्टी, BJP ने साधा निशाना, कहा- मजबूरी में दे रहे बयान-Rahul Gandhi told Muslim League as a secular party, BJP targeted, said – giving statements under compulsion

धर्मनिरपेक्ष पार्टी है मुस्लिम लीग

आज राहुल गांधी वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब पहुंचे थे। यहां उनसे सवाल जवाब किए गए। इस दौरान जब राहुल से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बारे में सवाल किया गया, तो राहुल ने कहा, मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। इसमें कुछ भी नॉन सेक्युलर नहीं है। दरअसल, केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है।

बीजेपी ने राहुल को घेरा

इस मुद्दे पर BJP IT Cell के हेड अमित मालवीय (Amit Malviya) ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने Tweet कर कहा, ”जिन्ना की मुस्लिम लीग, जो पार्टी धार्मिक आधार पर भारत के बंटवारे के लिए जिम्मेदार थी, वह राहुल के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है।

वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है।” दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में राहुल गांधी अमेठी के साथ साथ वायनाड से चुनाव मैदान में उतरे थे।

अमेठी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जबकि वायनाड (Wayanad) से जीतकर वे संसद पहुंचे थे। हालांकि, राहुल को इसी साल मार्च में सूरत कोर्ट (Surat Court) ने मानहानि के मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया सेक्यूलर पार्टी, BJP ने साधा निशाना, कहा- मजबूरी में दे रहे बयान-Rahul Gandhi told Muslim League as a secular party, BJP targeted, said – giving statements under compulsion

रिजल्ट देखकर चौंक जाएंगे लोग- राहुल

इसके साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि विपक्ष काफी एकजुट है और जमीन पर काफी अच्छा काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक छिपा हुआ अंडर करंट पैदा हो रहा है और यह अगले लोकसभा चुनाव में लोगों को आश्चर्यचकित करेगा।

‘अगले दो साल में बहुत अच्छा करेगी कांग्रेस पार्टी’

राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि अगले दो साल में कांग्रेस पार्टी बहुत अच्छा करेगी। मुझे लगता है कि ऐसा होगा। कर्नाटक (Karnataka) में कांग्रेस की जीत का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि प्रतीक्षा करें और अगले तीन या चार राज्यों के चुनाव देखें। जो होने जा रहा है उसका एक बेहतर संकेत मिलेगा।

जम्मू कश्मीर पर क्या बोले राहुल गांधी?

जब राहुल से जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) को लेकर सवाल किया गया, तो राहुल ने जवाब दिया कि मुझे लगता है कि भारत में हर किसी का एक लोकतांत्रिक अधिकार है।

भारत में हर एक व्यक्ति को संचार और बातचीत का हिस्सा बनने की अनुमति दी जानी चाहिए। मुझे लगता है कि बातचीत के संबंध में जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में ऐसी चीजें हैं, जिन्हें सुधारा जा सकता है और हम स्थिति को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker