झारखंड

HEC बचाने के लिए 10 दिसंबर को राजभवन मार्च

रांची: भाकपा राज्य कार्यालय के सभागार में HEC को बचाने के सवाल पर झारखंड के तमाम विपक्षी दलों की बैठक (Opposition Parties Meeting ) JMM के जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में कांग्रेस ,झामुमो,राजद भाकपा, भाकपा-माले, माकपा के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि सभी राजनीतिक दल HEC को बचाने के आंदोलन में शामिल होंगे।

HEC झारखंड का भविष्य है, जिसे केंद्र सरकार साजिश के तहत बेचने की तैयारी में है। इसे यहा की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। सभी राजनीतिक दलों ने एक स्वर में कहा की एचईसी को किसी भी हाल में केंद्र सरकार (Central government) को बेचने नही देंगे।

सभी विधायकों को भी इस मामले से अवगत कराया जाएगा

अगर सरकार इसे बेचने की कोशिश करेगी तो सभी दल मिलकर जन आंदोलन तेज करेगी। इस क्रम में तय किया गया है कि 10 दिसंबर को सभी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता राजभवन मार्च कर राज्यपाल को एचईसी बचाने के लिए मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे।

इसके पूर्व HEC के CMD को भी ज्ञापन दिया जायेगा । झारखंड के तमाम सांसदों को HEC बचाने संबंधित मांग पत्र सौंपेंगे। सभी विधायकों को भी इस मामले से अवगत कराया जाएगा।

दलों के प्रतिनिधियों ने कहा अगर फिर भी केंद्र सरकार ने फैसला नहीं बदला तो तमाम राजनीतिक दल (Political Party) रांची बंद कराएंगे।

इस बैठक में कांग्रेस (Congress) के प्रवक्ता राकेश सिन्हा, झामुमो के मुस्ताक आलम ,राजद के वरीय उपाध्यक्ष राजेश यादव प्रदेश प्रवक्ता अनिता यादव,माले के भुवनेश्वर केवट,नंदिता सहित अन्य मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker